पानी की टंकी पर चढ़ा युवक,परेशान रही पुलिस

जिला अस्पताल परिसर में पानी की टंकी पर एक युवक चढ़ गया। इसकी सूचना सीएमएस डा.छोटेलाल को हुई तो उन्होंने जानकारी पुलिस को दी। कुछ देर में कोतवाली पुलिस व फायर सर्विस की गाड़ी मौके पर पहुंच गई, लेकिन युवक को नीचे उतारने की हिम्मत कोई नहीं कर पाया। यहां करीब डेढ़ घंटे ड्रामा चलता रहा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 11:22 PM (IST)
पानी की टंकी पर चढ़ा युवक,परेशान रही पुलिस
पानी की टंकी पर चढ़ा युवक,परेशान रही पुलिस

देवरिया : जिला अस्पताल परिसर में पानी की टंकी पर एक युवक चढ़ गया। इसकी सूचना सीएमएस डा.छोटेलाल को हुई तो उन्होंने जानकारी पुलिस को दी। कुछ देर में कोतवाली पुलिस व फायर सर्विस की गाड़ी मौके पर पहुंच गई, लेकिन युवक को नीचे उतारने की हिम्मत कोई नहीं कर पाया। यहां करीब डेढ़ घंटे ड्रामा चलता रहा। समझाने के बाद युवक नीचे उतरा। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस लिया। युवक को हिरासत में लेकर पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू किया तो वह मानसिक रूप से बीमार निकला।

सोमवार दोपहर 25 वर्षीय युवक जिला अस्पताल में इधर-उधर धूम रहा था। पुरानी इमरजेंसी के सामने बने मंदिर पर चढ़ कर जोर-जोर से चिल्लाने लगा। पुजारी ने समझाकर उसे नीचे उतारा। कुछ देर तक वह भटकता रहा। थोड़ी देर बाद युवक नई इमरजेंसी के पास पानी की टंकी पर चढ़ गया। उसे ऊपर जाते किसी ने नहीं देखा। ऊपर पहुंचकर वह अपना शर्ट उतार कर चिल्लाने लगा। कुछ ही देर में भीड़ जुट गई। लोगों की नजर जब सवा सौ फीट ऊपर पानी की टंकी पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। युवक कभी शर्ट लहराता तो कभी टंकी से नीचे देखने लगता। चारों तरफ घूमता और कूदने के लिए आगे बढ़ता। ऐसे में पुलिस मना करती और नीचे उतरने का आग्रह करती। यहां मौजूद लोग मोबाइल फोन से उसका वीडियो बनाने में जुटे रहे। करीब दो बजे शहर कोतवाल विजय नारायण, उप निरीक्षक मनोज कुमार फोर्स के साथ पहुंचे। फायर सर्विस की गाड़ी भी मौके पर पहुंची। युवक की हरकत देखकर वहां मौजूद लोगों को हर पल हिम्मत जवाब दे गई। सूचना के बाद भी प्रशासनिक अमला मौके पर नहीं पहुंचा। इस बीच लोगों को हर पल अनहोनी की आशंका सताती रही। कुछ युवक पानी की टंकी पर चढ़ने के लिए तैयार हुए, लेकिन कोतवाल ने उन्हें मना कर दिया। इसके बाद कुछ लोगों ने उसे प्रलोभन देकर नीचे आने का इशारा किया। इसके बाद वह नीचे आया और करीब डेढ़ घंटे से चल रहा ड्रामा खत्म हुआ। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में वह अपना नाम व पता जनपद के सजांव गांव निवासी अखिलेश पुत्र श्रीकिशुन बता रहा था। हालांकि मानसिक स्थित ठीक नहीं होने का हवाला देकर पुलिस उसके बारे में और जानकारी जुटाने की बात कह रही है। कोतवाल विजय नारायण ने बताया कि युवक मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है। उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वह पानी की टंकी पर क्यों चढ़ा, इसकी पड़ताल की जा रही है। युवक पुलिस हिरासत में है।

chat bot
आपका साथी