पंचायत भवन की छत से टपक रहा पानी, जांच के आदेश

अवर अभियंता एवं एडीओ पंचायत से गुणवत्ता की जांच कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:07 AM (IST)
पंचायत भवन की छत से टपक रहा पानी, जांच के आदेश
पंचायत भवन की छत से टपक रहा पानी, जांच के आदेश

जागरण संवाददाता तरकुलवा देवरिया: विकास खंड तरकुलवा की ग्राम पंचायत तवकलपुर में नवनिर्मित ग्राम पंचायत भवन की छत से पानी टपकने के मामले में जिला पंचायत राज अधिकारी अविनाश कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं। अवर अभियंता एवं एडीओ पंचायत से गुणवत्ता की जांच कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है। जिसको लेकर के विभागीय अधिकारियों में खलबली मची है।

शासन के निर्देश पर वर्ष 2020-21 में उक्त ग्राम पंचायत में पंचायत भवन के निर्माण हेतु लगभग 10 लाख 70हजार अवमुक्त किया गया। जिसके आधार पर ग्राम पंचायत भवन मार्च माह में बनकर तैयार हो गया ।इसके बाद बरसात शुरु हो गई । पानी बरसने की साथ ही पंचायत भवन के निर्माण कार्यो की पोल खुल गई और भवन के छत से पानी का रिसाव होने लगा। इसकी जानकारी किसी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीपीआरओ ने तत्काल प्रभाव से एडीओ पंचायत रामआसरे विश्वकर्मा व अवर अभियंता सुरेश शाही को गुणवत्ता की जांच कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है। हिदायत दिया है कि गुणवत्ता के रिपोर्ट में कोई कमी पाए जाने पर भविष्य में संपूर्ण जिम्मेदारी ग्राम पंचायत सचिव एवं अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण की होगी। जिस को लेकर जिम्मेदारों में खलबली मची हुई है ।इस बावत ग्राम पंचायत सचिव अजीत कुमार ने बताया कि पंचायत भवन का निर्माण कार्य मानक के अनुरूप कराया गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि मामले में जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए ,तो कुछ ग्रामीणों का कहना है कि बिना जांच किए आखिर कैसे नए सिरे से निर्माण कार्य शुरू किया गया है। पूर्व प्रधान सुमन देवी के प्रतिनिधि दयानंद सिंह ने बताया कि मेरे द्वारा निर्माण कार्य मानक के अनुरूप कराया गया है।पुन: निर्माण कार्य शुरू किए जाने की जानकारी मुझे नही है।

एडीओ पंचायत रामआसरे विश्वकर्मा ने बताया कि समयाभाव के चलते जांच पूरी नहीं हुई है। शीघ्र ही जांच कर रिपोर्ट डीपीआरओ कार्यालय को प्रेषित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी