देवरिया में मूसलधार बारिश से पानी-पानी, बढ़ी परेशानी

बारिश के चलते शहर के राघव नगर के कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। दुर्गा मंदिर रोड तथा हनुमान मंदिर रोड पर बारिश का पानी लबालब भर गया। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आफीसर्स कालोनी स्थित स्टेडियम रोड जाने वाली सड़क पर लबालब पानी भर गया।

JagranTue, 15 Jun 2021 01:38 AM (IST)
देवरिया में मूसलधार बारिश से पानी-पानी, बढ़ी परेशानी

देवरिया: सोमवार को शहर से लेकर देहात तक गरज व तड़क के साथ मूसलधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। शहर के कई मोहल्लों में जलभराव होने से नागरिकों की परेशानी बढ़ गई है।

बारिश के चलते शहर के राघव नगर के कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। दुर्गा मंदिर रोड तथा हनुमान मंदिर रोड पर बारिश का पानी लबालब भर गया। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आफीसर्स कालोनी स्थित स्टेडियम रोड जाने वाली सड़क पर लबालब पानी भर गया। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर नदियों का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। राप्ती व गोर्रा व सरयू नदी पर बनाए गए गेज प्वाइंट तक पानी अभी गेज तक नहीं पहुंचा है। लेकिन पानी बढ़ने का क्रम जारी है। दूसरी तरफ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पार्क एवं कलेक्ट्रेट परिसर स्थित डाकघर के सामने भी पानी भरने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बारिश के चलते कचहरी व सिविल लाइन रोड पर नाले से निकाला गया कचरा तथा नाले का सिल्ट सड़क पर पसर गया जिससे राहगीरों को कचरे के बीच से जाना पड़ा।

यही हाल रामगुलाम टोला का भी है जहां नालियां ओवरफ्लो हो गई।जिसका नतीजा यह रहा कि बारिश का पानी लोगों के घरों में भर गया। इसके अलावा शहर के उमा नगर, नाथनगर, स्वास्तिक नगर, गायत्री पुरम मोहल्ले में जलभराव के चलते लोगों की मुश्किल बढ़ गई। पुलिस लाइन के अलावा प पीडब्ल्यूडी कार्यालय डाक बंगला परिसर तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में बारिश का पानी लबालब भरा हुआ है। रोडवेज परिसर में पानी से भरने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सलेमपुर संवाददाता के अनुसार कस्बे में बारिश के चलते विभिन्न मोहल्लों में जलभराव के चलते लोगों की परेशानी बढ़ गई है इसके अलावा रुद्रपुर बरहज भाटपार रानी पथरदेवा रामपुर कारखाना गौरी बाजार खुखुंदू भागलपुर संवाददाताओं के अनुसार इलाकों में भी मूसलधार बारिश होने की खबर है। किसानों के लिए फायदेमंद

देवरिया: कृषि विशेषज्ञों का मानना है कि यह बारिश खेती किसानी के लिए फायदेमंद है। बारिश से जहां गन्ना की फसल को फायदा होगा। धान का बेहन डालने में भी किसानों को सहूलियत होगी। जिला कृषि अधिकारी मोहम्मद मुजम्मिल के अनुसार यह बारिश किसानों के लिए फायदेमंद है। इससे खेत की जोताई करने में जहां आसानी होगी। धान का बेहन डालने में भी किसानों को काफी सहूलियत होगी। शहर से लेकर देहात तक बिजली आपूर्ति लड़खड़ाई

देवरिया: सोमवार की दोपहर से हो रही बारिश के चलते शहर से लेकर देहात तक बिजली आपूर्ति लड़खड़ा गई है। बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा रहा। ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली आपूर्ति देर रात तक बहाल नहीं हो सकी।

दोपहर को अचानक मौसम बदल गया। हवा के बीच बारिश शुरू हो गई। बारिश के चलते बिजली आपूर्ति लड़खड़ा गई। शहर के कुछ फीडरों की बिजली कुछ देर के लिए फाल्ट के चलते ठप रही, हालांकि कर्मचारियों के प्रयास के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो गई। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ठप हुई बिजली आपूर्ति देर रात तक बहाल नहीं हो सकी थी। बारिश के चलते कर्मचारी खराबी को दूर नहीं कर पा रहे थे। उधर कई विद्युत उपकेंद्रों में भी पानी भर गया है। जिससे बिजली आपूर्ति प्रभावित रहने की संभावना है। नदियों के जलस्तर में वृद्धि

देवरिया: रुद्रपुर में अनवरत बारिश होने से राप्ती और गोर्रा के जलस्तर में वृद्धि दर्ज की गई है। सोमवार की शाम राप्ती ने अभी गेज प्वाइंट भेड़ी के समीप 65.00 मीटर पहुंचने के करीब है। गेज प्वाइंट पिड़रा के समीप गोर्रा 65.60 मीटर पर प्रवाहित हो रही थी। फिलहाल तटवर्ती गांवों पर खतरा नहीं है। अगर नदियों का जलस्तर बढ़ता रहा तो दोआबा के 52 गांवों पर खतरा बढ़ जाएगा। बिजली गिरने से तीन ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त

भाटपाररानी क्षेत्र के महुजा गांव में सोमवार को बारिश के दौरान बिजली गिरने से तीन ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए। संयोग ठीक था कि विद्युत आपूर्ति चालू नहीं थी। जिसके चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। गांव के सुदामा गोंड, लालमोहन चौकीदार, चंद्रभान, हरिदर्शन पांडेय, छोटू आदि ने बताया कि बिजली गिरने के बाद तीनों ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद धुआं निकलने लगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.