टीकाकरण के लिए घर-घर दस्तक देंगे ग्राम प्रधान

बीडीओ सिंह ने सचिवों के जरिए ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों से अपील किया कि जिस तरह से चुनाव के दौरान मतदान के लिए घर-घर से मतदाताओं को निकालकर बूथ तक ले जाया जाता है। उसी तरह से टीकाकरण के लिए भी नवनिर्वाचित व प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रयास करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:24 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:24 AM (IST)
टीकाकरण के लिए घर-घर दस्तक देंगे ग्राम प्रधान
टीकाकरण के लिए घर-घर दस्तक देंगे ग्राम प्रधान

देवरिया: पथरदेवा ब्लाक क्षेत्र पथरदेवा के गावों में टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए खंड विकास अधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में ब्लाक सभागार में ग्राम सचिवों की बैठक हुई, जिसमें ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा घर-घर जाकर कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया।

बीडीओ सिंह ने सचिवों के जरिए ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों से अपील किया कि जिस तरह से चुनाव के दौरान मतदान के लिए घर-घर से मतदाताओं को निकालकर बूथ तक ले जाया जाता है। उसी तरह से टीकाकरण के लिए भी नवनिर्वाचित व प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रयास करें। घर-घर दस्तक देकर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना होगा। प्रधानों को जिम्मेदारी दी गई है कि वह 45 प्लस वाले अधिक से अधिक लोगों को गांव में टीकाकरण कैंप तक पहुंचाएं। 45 से अधिक उम्र वालों के लिए ब्लाक क्षेत्र 46 गांवों में इसकी शुरुआत हो चुकी है। तमाम प्रयासों के बावजूद टीका लगवाने के लिए लोग टीकाकरण केंद्र तक पहुंच से अधिकतर लोग कतरा रहे हैं।

बीडीओ ने कहा कि अब तक ब्लाक के 46 ग्राम पंचायतों में कैंप लगाया जा चुका है।आने वाले दिनों में ब्लाक के सभी 76 ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कैंप लगाए जाएंगे। प्रधान व बीडीसी सदस्य के साथ ही निगरानी समिति के सदस्यों व गाव के सम्मानित नागरिकों से भी इस अभियान से जोड़ने की बात कही गई। बैठक में एपीओ रवि प्रताप सिंह, एडीओ पंचायत राजेश राय, ग्राम पंचायत सचिव सत्य प्रकाश राय, आशुतोष मिश्र, सुशील श्रीवास्तव,ललन प्रसाद, पंकज तिवारी आदि मौजूद रहे। आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन करेंगे स्वास्थ्य मंत्री

देवरिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर भलुअनी विकास खंड के धनौती में गुरु गोरखनाथ मंदिर, गोरखपुर के मुख्य पुरोहित रामानुज त्रिपाठी वेदाचार्य की पत्नी स्व. मरजादी देवी की स्मृति में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण होगा। बुधवार को भूमि पूजन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री सिंह 16 जून को लखनऊ से हेलिकाप्टर से सुबह साढ़े दस बजे पुलिस लाइन देवरिया पहुंचेंगे। इसके बाद वह लोक निर्माण विभाग के डाक बंगला पहुंचेंगे। इसके बाद वह कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के साथ कार्यक्रम स्थल धनौती गांव पहुंचकर भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे वह देवरिया लौट आएंगे।

chat bot
आपका साथी