वैदा गांव सील, कोविड जांच बढ़ाने के निर्देश

जासंरुद्रपुर तहसील क्षेत्र के वैदा गांव में एक सप्ताह में विभिन्न रोगों से 12 लोगों की मौत के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:28 PM (IST)
वैदा गांव सील, कोविड जांच बढ़ाने के निर्देश
वैदा गांव सील, कोविड जांच बढ़ाने के निर्देश

जासं,रुद्रपुर : तहसील क्षेत्र के वैदा गांव में एक सप्ताह में विभिन्न रोगों से 12 लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। गांव के सभी मागरें को सील कर दिया गया है। सोमवार को सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन ने गांव में पहुंच स्वजन से मौत के बारे में जानकारी ली।

लोगों से बातचीत के बाद सीडीओ ने गांव में कोविड की जांच बढ़ाने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिया। साथ ही एसडीएम की निगरानी में पूरे गांव में सैनिटाइजेशन कराने के लिए निर्देशित किया।

सीडीओ ने कहा कि गांव की साफ-सफाई व्यवस्था ठीक रखें। बाहरी का प्रवेश प्रतिबंधित कर दें। घरों से बाहर न निकलें, तबीयत खराब होने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। 45 वर्ष से अधिक सभी लोग टीका लगवा लें।

इस दौरान एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय, सीएमओ डा. आलोक पांडेय, चिकित्सा अधीक्षक डा.दिनेश यादव, एलबी चौधरी, सबरे आलम, विकास कुमार आदि मौजूद रहे।

-

अफवाह फैलाने वालों पर करें सख्त कार्रवाई: एसपी

देवरिया: पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने थानेदारों व क्षेत्राधिकारियों के साथ सोमवार को अपराध की आन-लाइन समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अफवाह व भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जितने माइक्रो एवं कलस्टर जोन बनाए गए हैं, वहां बैरिकेडिग कराने के साथ पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएं, जिससे न कोई प्रवेश करने पाए और न ही संक्रमित व्यक्ति बाहर जा सके। हर थानों पर पीएस सिस्टम उपलब्ध कराया गया है, उसके माध्यम से कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करें और सख्ती से कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराएं। थानों को हर दिन सैनिटाइज कराया जाए और पुलिसकर्मी एक दिन में केवल एक वर्दी पहने। दूसरे दिन उस वर्दी का इस्तेमाल न करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गांवों की हर छोटी-छोटी सूचनाओं को गंभीरता से लें और उसका निस्तारण करें। रात्रि गश्त पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक सदर राजू सिंह, प्रतिसार निरीक्षण प्रकाश चंद्र पांडेय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी