दो दिन से वैक्सीन खत्म, निराश हो रहे लोग

जागरण संवाददाता देवरिया सरकार भले ही कोरोना टीकाकरण के लिए वैक्सीन की उपलब्धता का दा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:38 PM (IST)
दो दिन से वैक्सीन खत्म, निराश हो रहे लोग
दो दिन से वैक्सीन खत्म, निराश हो रहे लोग

जागरण संवाददाता, देवरिया: सरकार भले ही कोरोना टीकाकरण के लिए वैक्सीन की उपलब्धता का दावा कर रही है, लेकिन विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन न होने से टीकाकरण पर असर पड़ रहा है।

शनिवार को जिला अस्पताल परिसर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर को कोविशिल्ड वैक्सीन न होने के कारण लोगों को टीका नहीं लगाया जा सका। बिना सूचना के टीकाकरण कार्य बंद होने से सैकड़ों लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

एक दिन पहले शुक्रवार को भी जिला अस्पताल केंद्र पर दोपहर में करीब एक बजे कोरोना वैक्सीन खत्म हो गई। जिससे आए लोगों को बिना टीका लगवाए वापस लौटना पड़ा। टीकाकरण केंद्र के प्रभारी डा. आरके श्रीवास्तव ने बताया कि वैक्सीन नहीं होने के कारण लोगों को टीका नहीं लगाया जा सका। उधर महिला अस्पताल एवं रामनाथ देवरिया स्थित केंद्र पर को-वैक्सीन का टीका लगाया गया।

पड़री बाजार संवाददाता के अनुसार नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पड़री बाजार में शनिवार को वैक्सीन नहीं आई, इसके कारण सुबह से ही कोविड का टीका लगवाने के लिए इंतजार में खड़े लोग घंटों इंतजार के बाद वापस हो गए।

रोज की भांति शनिवार की सुबह से ही कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए लोग पीएचसी पड़री पहुंचे। वहां मौजूद एएनएम कौशिल्या चौरसिया ने वैक्सीन आने पर टीकाकरण की बात कही। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब वैक्सीन नहीं आई तो लोग घर को लौट गये।

टीका लगवाने आए भरौली निवासी तारकेश्वर सिंह ने बताया कि मैं कई दिनों से टीकाकरण के लिए आ रहा हूं। शुक्रवार को भी टीका नहीं आया और आज भी वापस होना पड़ रहा है। पड़री बनमाली निवासी रामप्रसाद यादव, मुजुरी बुजुर्ग निवासी रामप्यारे तिवारी तथा राम सरन भी टीकाकरण कराने आए थे लेकिन वापस लौट गए। पड़री बाजार निवासी भीम प्रसाद , डुमवलिया निवासी जय प्रकाश तिवारी टीके की दूसरी डोज लगवाने दो दिन से आ रहे हैं लेकिन वैक्सीन न आने से लौटना पड़ रहा है।

इसी तरह टीका लगवाने आए उदय नारायण तिवारी, शशिभूषण द्विवेदी, जवाहरलाल, मारकण्डेय मिश्र, सर्वजीत यादव ने भी दो दिन से टीकाकरण न होने पर नाराजगी जताई।

मदनपुर, देवरिया: क्षेत्र स्थित महेन पीएचसी पर शनिवार को वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण कार्य प्रभावित रहा। सबसे अधिक दिक्कत दूसरी खुराक लेने वालों को है। जिन्हें पहले 28 दिन का समय दिया गया, अब बढ़ाकर 56 दिन कर दिया गया। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि वैक्सीन खत्म होने से दिक्कत हो गई है। रविवार तक आ जाने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी