जिला अस्पताल की इमरजेंसी में हंगामा, परेशान रहे मरीज

जागरण संवाददाता देवरिया जिला अस्पताल की इमरजेंसी में शनिवार को महिला समेत दो मरीजों की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:30 PM (IST)
जिला अस्पताल की इमरजेंसी में हंगामा, परेशान रहे मरीज
जिला अस्पताल की इमरजेंसी में हंगामा, परेशान रहे मरीज

जागरण संवाददाता, देवरिया:

जिला अस्पताल की इमरजेंसी में शनिवार को महिला समेत दो मरीजों की मौत के बाद तीमारदारों ने हंगामा किया। जान बचाने के लिए चिकित्सक व कर्मचारी इमरजेंसी छोड़कर चले गए। सूचना पर एसडीएम सदर सौरभ सिह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। कोतवाली पुलिस भी मौजूद रही। देर शाम तक इस मामले में मुकदमे की कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

लार उपनगर के घारी वार्ड निवासी 45 वर्षीय पूनम सिंह के गले में भोजन करने के दौरान अन्न फंस गया, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। स्वजन जिला अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक डा.एनके पांडेय ने देखने के बाद इलाज शुरू कर दी। स्थिति गंभीर होने पर चिकित्सक ने कुछ ही देर बाद उन्हें रेफर कर दिया। स्वजन मेडिकल कालेज ले जाते, उसके पहले ही उनकी मौत हो गई। इसके बाद चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने की बात कहते हुए स्वजन हंगामा करने लगे। तीमारदारों का गुस्सा देख चिकित्सक व अन्य कर्मचारी इमरजेंसी छोड़ फरार हो गए, जिसके चलते इमरजेंसी सेवा ठप हो गई।

इस घटना को हुए महज आधा घंटा हुआ था कि बघौचघाट थाना क्षेत्र के ग्राम घुड़ीकुंड निवासी 55 वर्षीय अशोक को स्वजन लेकर जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे, जहां तैनात चिकित्सक डा.एके पाल ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद तीमारदार हंगामा करने लगे और चिकित्सक के साथ दु‌र्व्यवहार करने लगे। कुछ ही देर में कोतवाल राजू सिंह भी पुलिस बल के साथ पहुंचे और तीमारदारों को समझाने का प्रयास किए। पुलिस की सख्ती के बाद तीमारदार शव लेकर गांव चले गए। डा.एनके पांडेय का कहना है कि मैंने महिला को पहले ही मेडिकल कालेज रेफर कर दिया था। लेकिन स्वजन इलाज इमरजेंसी में ही करने के लिए दबाव बनाते रहे। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

--

एक घंटे तक ठप रही इमरजेंसी सेवा

महिला समेत दो लोगों की मौत से जिला अस्पताल की इमरजेंसी सेवा लगभग एक घंटे तक ठप रही। एसडीएम ने तांडव मचाने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की बात कही। जिसके बाद चिकित्सक व कर्मचारी सेवा बहाल किए।

----

सीसीटीवी फुटेज को एसडीएम व कोतवाल ने खंगाला

इमरजेंसी सेवा ठप होने की सूचना पर एसडीएम भी पहुंचे और चिकित्सकों से बातचीत की। इमरजेंसी में लगे सीसीटीवी कैमरे का एसडीएम व कोतवाल ने फुटेज खंगाला। अब हंगामा करने वाले लोगों तक पुलिस फुटेज के जरिये पहुंचने में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी