मंदिर की चहारदीवारी निर्माण को लेकर दो पक्ष आमने-सामने

थाना क्षेत्र के ग्राम चनहत्ता में दुर्गा मंदिर की चहारदीवारी निर्माण को लेकर रविवार को दो पक्ष आमने-सामने हो गए। बवाल बढ़ने की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई और लोगों को शांत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 11:34 PM (IST)
मंदिर की चहारदीवारी निर्माण को लेकर दो पक्ष आमने-सामने
मंदिर की चहारदीवारी निर्माण को लेकर दो पक्ष आमने-सामने

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम चनहत्ता में दुर्गा मंदिर की चहारदीवारी निर्माण को लेकर रविवार को दो पक्ष आमने-सामने हो गए। बवाल बढ़ने की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई और लोगों को शांत कराया। साथ ही पुलिस की सूचना पर नायब तहसीलदार पहुंच गए और उन्होंने पैमाइश होने तक निर्माण कार्य न कराने का दोनों पक्षों को निर्देश दिया।

गांव के प्राचीन दुर्गा मंदिर की चहारदीवारी का कुछ लोग निर्माण करा रहे थे। इस बीच दूसरे समुदाय के लोग पहुंच गए और निर्माण कार्य रोकने की बात कहने लगे। इसी को लेकर दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इस बीच नायब तहसीलदार धर्मवीर भारती भी राजस्व टीम के साथ पहुंच गए। जांच में पता चला कि वहां 39 डिस्मिल सरकारी जमीन है, जिस पर कुछ लोग अतिक्रमण कर चुके हैं तथा अपनी दावेदारी कर रहे हैं। इस दौरान नायब तहसीलदार ने कहा कि जब तक अतिक्रमण नहीं हट जाता है और पैमाइश नहीं हो जाती है, तब तक निर्माण कार्य कोई नहीं करेगा। थानाध्यक्ष विनय कुमार ¨सह ने बताया कुछ लोग मंदिर की चहारदीवारी का निर्माण कर रहे थे, जिसको लेकर विवाद हो गया था। गांव में पुलिस तैनात कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी