बरहज में दो एआरओ कोरोना पाजिटिव, नए की हुई तैनाती

जागरण संवाददाता बरहज पंचायत चुनाव नामांकन के लिए विकास खंड पर नियुक्त दो एआरओ की कोर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:46 PM (IST)
बरहज में दो एआरओ कोरोना पाजिटिव, नए की हुई तैनाती
बरहज में दो एआरओ कोरोना पाजिटिव, नए की हुई तैनाती

जागरण संवाददाता, बरहज: पंचायत चुनाव नामांकन के लिए विकास खंड पर नियुक्त दो एआरओ की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। दोनों की जगह नए एआरओ की तैनाती की गई है।

बरहज विकास खंड के बड़कागांव न्याय पंचायत के लिए दिलीप गुप्ता और पैना न्याय पंचायत के लिए पारसनाथ एआरओ तैनात थे। दोनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। आरओ अमित कुमार ने इसकी सूचना जिलाधिकारी को भेजी थी। जिस पर जिलाधिकारी ने बड़कागांव न्याय पंचायत के लिए ज्ञानेंद्र और पैना न्याय पंचायत के लिए हरिकेष की तैनाती की है। आरओ अमित कुमार ने बताया कि दोनों की कोरोना पाजिटिव होने की सूचना से जिलाधिकारी को अवगत कराया था। उनकी जगह ने एआरओ की तैनाती की गई है।

कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों की पहचान में न बरतें कोताही

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान में कोताही न बरतें। कोरोना टीकाकरण, सैंपलिग व कोविड टेस्ट में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वह कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को कोरोना संक्रमण के रोकथाम व प्रबंधन कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि रैपिड रिस्पांस टीम के कार्यों की निगरानी सभी संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारी करेंगे। मौके पर भेजकर सर्वे कार्य को सुनिश्चित कराएंगे। सर्विलांस कार्यों को शीघ्र कराएं। ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक की भी इस कार्य में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी। होम आइसोलेटेड घरों में सभी आवश्यक सुविधाएं अनिवार्य रूप से उपलब्ध होनी चाहिए। ऐसे घरों में पोस्टर अवश्य लगवाएं। जिससे लोग सतर्क रह सकें। आवश्यक सभी दवाएं व उपकरण आदि की उपलब्धता जन औषधि केंद्रों पर भी रहे। इसकी सूचना दवा निरीक्षक के माध्यम से उपलब्ध कराएं। सभी क्रिटिकल व सामान्य मरीजों के हर केस की डायरी रखें। मरीजों से फीडबैक भी लेते रहे। बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित यादव, सीएमओ डा.आलोक पांडेय, सीएमएस डा. एएम वर्मा, डा. वीपी सिंह, डा.संजय चंद, डा एसके चौधरी, डीपीएम राजेश गुप्ता व पूनम आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी