संसाधनयुक्त निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का करें इलाज: डीएम

जागरण संवाददाता देवरिया जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा है कि संसाधनयुक्त निजी अस्पतालों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST)
संसाधनयुक्त निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का करें इलाज: डीएम
संसाधनयुक्त निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का करें इलाज: डीएम

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा है कि संसाधनयुक्त निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज किया जाए। कोविड मरीजों के इलाज में निजी चिकित्सक भी सहयोग करें। मरीजों की जान बचाना पुनीत कार्य है। इसमें हर किसी का सहयोग जरूरी है।

जिलाधिकारी मंगलवार को आइएमए के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन अस्पतालों में वेंटीलेटर, आइसीयू आदि की सुविधाएं हैं, उसे कोविड अस्पताल के रूप में विकसित करें एवं कोविड मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज करें। अपने अस्पतालों में मरीजों को देखें और उनका इलाज करें।

डीएम ने कहा कि अस्पतालों मे हेल्प डेस्क बनाया जाए और कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जाए। उन्होंने टेलीमेडिसिन की सेवा को और बेहतर किए जाने पर बल देते हुए कहा कि अधिक से अधिक चिकित्सक इससे जुड़े और लोगों को टेलीमेडिसिन के माध्यम से चिकित्सकीय परामर्श दें, जो चिकित्सक इस सेवा से जुड़ना चाहते हैं, वे अपने मोबाइल नंबर को उपलब्ध कराएं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक पांडेय ने कहा कि ऐसे चिकित्सक जो इस महामारी में वालंटियर के रूप में कोविड अस्पतालों में अपनी सेवा देना चाहते हैं और कोविड अस्पतालों में राउंड करना चाहते हैं, वह अपनी स्वेच्छा से कर सकते हैं।

वर्चुअल मीटिग में सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित यादव, एसीएमओ डा. सुरेंद्र सिंह, आइएमए के अध्यक्ष डा. सत्येंद्र तिवारी, मंत्री डा. अविनाश सिंह, डा. रणधीर सिंह, डा. विपिन बिहारी शुक्ला, डा. नागरथ, डा. शोभा शुक्ला आदि शामिल रहे।

--

कोविड अस्पताल बनाने की मांग

जासं, लार: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकारी अस्पतालों को कोविड अस्पताल बनाने की मांग अब तेज हो गई है। लार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के 30 बेड वाले वार्ड को कोविड अस्पताल बनाने की मांग लार युवा मोर्चा के अध्यक्ष साहू विशाल गुप्त ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी को ट्वीट कर की है। उनका कहना है कि कोविड अस्पताल बनने से क्षेत्र की जनता को सहूलियत मिलेगी।

उधर सलेमपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुधाकर गुप्ता ने भी सलेमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड अस्पताल बनाने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री व अन्य अधिकारियों को पत्र भेजा है।

chat bot
आपका साथी