आज 4469 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका

आज 4469 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका

जिले में प्रथम चरण के दो डोज कोरोना टीकाकरण हो चुका है। गुरुवार शुक्रवार चार व पांच फरवरी को टीकाकरण होगा। गुरुवार को जिला अस्पताल जिला महिला अस्पताल सीएचसी सलेमपुर सीएचसी भटनी सीएचसी रुद्रपुर सीएचसी पथरदेवा के साथ कुल 22 स्थानों पर टीका लगाया जाएगा।

Publish Date:Thu, 28 Jan 2021 01:09 AM (IST) Author: Jagran

देवरिया: जिले में कोरोना टीकाकरण के प्रथम चरण का तीसरा डोज गुरुवार को लगाया जाएगा। इसकी तैयारी देर शाम पूरी कर ली गई। साथ ही हर स्थानों पर वैक्सीन भी पहुंचा दिया गया।

जिले में प्रथम चरण के दो डोज कोरोना टीकाकरण हो चुका है। गुरुवार, शुक्रवार, चार व पांच फरवरी को टीकाकरण होगा। गुरुवार को जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सलेमपुर, सीएचसी भटनी, सीएचसी रुद्रपुर, सीएचसी पथरदेवा के साथ कुल 22 स्थानों पर टीका लगाया जाएगा। इसके लिए कुल 39 टीमें गठित की गई हैं और 4469 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। हर केंद्र पर वैक्सीन पहुंचा दिया गया है। हर केंद्र पर एक-एक चिकित्सक की तैनाती भी की गई है, ताकि कोई भी दिक्कत होने पर वह कवर कर सके। कोरोना टीकाकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

देवरिया:मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के धन्वतरि सभागार में जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। जिसमें हाल के दिनों में होने वाले कोरोना टीकाकरण को लेकर चर्चा की गई और कर्मचारियों व अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई। अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुंवर पंकज ने कहा कि पिछले टीकाकरण में लापरवाही सामने आई है, जिसके चलते कुछ कर्मचारियों का टीका नहीं लग पाया है। इस तरह की लापरवाही पुन: न दोहराई जाए। अगर लापरवाही की गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित कुमार ने कहा कि जिन कर्मचारियों को टीका लगना है, उन्हें एक दिन पहले ही मैसेज भेज दिया जाए। उन्हें टीका के प्रति जागरूक करें। 100 फीसद टीकाकरण होना चाहिए। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि सभी कर्मचारियों को पहले ही तिथि निर्धारित कर मैसेज दे दिया गया है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सुरेंद्र कुमार सिंह, डा.संजय चंद, डा.राजेंद्र प्रसाद समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

475 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

देवरिया: कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिले में कम होती जा रही है, लेकिन खतरा कम नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतने की जरुरत है। बुधवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में 475 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही, किसी की भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई। लगातार रिपोर्ट निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

बुधवार को 1049 लोगों की कोरोना जांच की गई और नमूने भेजे गए थे। जिले में अभी तक 6747 लोग कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं, जबकि 6581 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं, 95 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। जबकि 71 केस अभी भी सक्रिय है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना जांच रिपोर्ट केवल निगेटिव रहा है।

जिल में कमजोर पड़ने लगा कोरोना

देवरिया: जिले में कोरोना अब कमजोर पड़ने लगा है। मरीजों की तादाद लगातार कम हो रही है। बीते पांच दिन तक कोई मरीज नहीं मिला। छठवें दिन सिर्फ एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई। इधर स्वास्थ्य विभाग लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक करने के साथ ही लगातार जांच करा रहा है।

स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग अब भी बीमारी से लगातार जंग जारी रखे हुए है। टीमें बनाकर स्वास्थ्यकर्मी जहां गांवों व अस्पतालों में जांच कर रहे हैं, वहीं लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

सीएमओ डा. आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि जनपद में कोरोना का संक्रमण घट गया है। हालांकि वैक्सीन आने के बाद काफी राहत है, लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोविड नियमों का पालन करना है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना की जांच लगातार कर रही है। डाक्टर, स्वास्थ्यकर्मी संक्रमण रोकने के लिए आज भी पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर रहे हैं। सभी के परिश्रम के कारण ही आज कोरोना पर नियंत्रण हो सका है। दिनांक मरीजों की संख्या

16 जनवरी 03

17 जनवरी 00

18 जनवरी 01

19 जनवरी 01

20 जनवरी 01

21 जनवरी 00

22 जनवरी 00

23 जनवरी 00

24 जनवरी 00

25 जनवरी 01

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.