चुनाव..अति संवेदनशील गांवों में पुलिस ने किया पैदल मार्च

जागरण संवाददाता देवरिया पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने भी अपनी ताकत झोंक दी है। संवेदनशी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:19 PM (IST)
चुनाव..अति संवेदनशील गांवों में पुलिस ने किया पैदल मार्च
चुनाव..अति संवेदनशील गांवों में पुलिस ने किया पैदल मार्च

जागरण संवाददाता, देवरिया: पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने भी अपनी ताकत झोंक दी है। संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथ वाले गांवों में बुधवार को पुलिस व पीएसी के जवान ने पैदल मार्च कर लोगों से शांति के बीच मतदान करने की अपील की।

सदर कोतवाली के संवेदनशील, अति संवेदनशील व राजनीतिक प्रतिद्वंदिता वाले गांव सरौरा, बढ़या बुजुर्ग, मझगांवा, खोराराम, बांसडीला व रजला सीओ श्रीयश त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस व पीएसी के जवान पहुंचे और पैदल मार्च किए।

इस दौरान सीओ ने कहा कि कोई भी प्रत्याशी अगर मतदाता को प्रलोभन दे रहा है या आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मतदाता भी इसकी गोपनीय जानकारी पुलिस तक पहुंचाए। इस दौरान लोगों से मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की गई।

इस दौरान शहर कोतवाल राजू सिंह, वरिष्ठ उप निरीक्षक विपिन मलिक, अखिलेश यादव, बृजेश दुबे समेत अन्य उप निरीक्षक व सिपाही मौजूद रहे। सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम रामपुर कारखाना के संवेदशील व अति संवेदशील बूथ गोरया, आनंद नगर, सिरसिया, बरवामीर छापर, देसही देवरिया, बैजनाथपुर समेत अन्य गांवा में पैदल मार्च की। इस दौरान रामपुर कारखाना थानाध्यक्ष मनोज कुमार, उप निरीक्षक पिटू यादव, मानसिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे। उधर बघौचघाट में प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप राय, तरकुलवा में प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा व महुआडीह में थानाध्यक्ष राम मोहन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पैदल मार्च किया और लोगों से शांति के बीच मतदान करने की अपील की। मतदाता सूची से नाम काटने वालों पर होगी कार्रवाई

रुद्रपुर : विकासखंड क्षेत्र के ग्राम लालपुर परसियां में प्रधानपद के तीन उम्मीदवारों का नाम मतदाता सूची के अपमार्जन सूची से गायब करने के मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांव में जांच करने पहुंचे एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय ने शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की बात कही । ग्रामीणों ने गांव के पंद्रह नाबालिग का सूची में नाम होने की शिकायत की । एसडीएम ने कहा कि नाबालिग मतदाताओं को तभी मत डालने दिया जाएगा जब आधारकार्ड में उनकी उम्र 18 वर्ष अधिक होगी। एसडीएम ने जांचकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी