शहर के तीन पार्कों का होगा कायाकल्प

अमृत योजना के तहत शहर के तीन पार्को को चयनित किया गया है। भुजौली बुद्ध विहार व टाउनहाल परिसर स्थित पार्क को इसके लिए चयनित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:00 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:05 AM (IST)
शहर के तीन पार्कों का होगा कायाकल्प
शहर के तीन पार्कों का होगा कायाकल्प

देवरिया: दिल्ली में वायु प्रदूषण की समस्या देखते हुए नगर निकायों में बदहाल पार्कों की दशा सुधारी जाएगी। पार्कों को हरा भरा करने के साथ ही वर्जिश के लिए खुले जिम का इंतजाम किया जाएगा। सवा करोड़ रुपये से शहर के भुजौली कालोनी नंबर एक, बुद्ध विहार व टाउनहाल स्थित पार्क का कायाकल्प होगा।

शहर में 18 पार्क:

शहर में विभिन्न स्थानों पर कुल 18 पार्क हैं। न्यू कालोनी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क को छोड़कर अन्य पार्कों की स्थिति ठीक नहीं है। आचार्य रामचंद्र शुक्ल नगर कालोनी में नौ, बुद्ध बिहार कालोनी में एक, महाराणा प्रताप कालोनी भुजौली में तीन, न्यू कालोनी स्थित छोटा पार्क, बांस देवरिया स्थित राजेंद्र पार्क, टाउनहाल पार्क, तहसील गेट स्थित शिवाजी पार्क बदहाल है।

धन स्वीकृत:

आचार्य रामचंद्र शुक्ल कालोनी स्थित भुजौली नंबर एक पार्क के लिए 40.51 लाख रुपये, बुद्ध बिहार कालोनी स्थित पार्क के लिए 55.10 लाख रुपये व टाउनहाल स्थित पार्क के लिए 25 लाख रुपये स्वीकृत हुआ है। प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने आम लोगों के स्वास्थ्य व पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हरे-भरे पार्कों पर जोर दिया है। उन्होंने पिछले माह डीएम देवरिया को पत्र लिखकर पार्कों की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी थी। पार्क में वर्जिश का होगा इंतजाम

भुजौली कालोनी नंबर नौ पार्क में शुद्ध पेयजल, इंडोर गेम, योग, शौचालय, हवा, टहलने के लिए सड़क, कैंटीन व सेहत को लाभ देने वाले पौधे लगाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

एसडीएम राकेश कुमार पटेल ने कहा कि शहर के तीन पार्काें का अमृत योजना से कायाकल्प के लिए धन मिल गया है। जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी