मरीजों के इलाज में नहीं होनी चाहिए लापरवाही: डा.रमापति

अस्पताल की कमियों को जल्द दूर किया जाएगा। अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके स्वजन को हर सुविधा मिलनी चाहिए। कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों का जागरूक करें। कोरोना की संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए अभी से सभी तैयारियां पूरी की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:24 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 02:24 AM (IST)
मरीजों के इलाज में नहीं होनी चाहिए लापरवाही: डा.रमापति
मरीजों के इलाज में नहीं होनी चाहिए लापरवाही: डा.रमापति

देवरिया: सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने सोमवार को गोद लिए अस्पताल, पीएचसी भटनी का निरीक्षण किया। इलाज कराने आए मरीजों व उनके स्वजन से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अस्पताल की कमियों को जल्द दूर किया जाएगा। अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके स्वजन को हर सुविधा मिलनी चाहिए। कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों का जागरूक करें। कोरोना की संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए अभी से सभी तैयारियां पूरी की जाएगी। अस्पताल में संसाधनों की कमी को दूर किया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को आधुनिक सुविधाओं से लैस करना सरकार की प्राथमिकता है। जिससे मरीजों को इलाज के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े। सांसद ने अस्पताल में साफ-सफाई व उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध बेड की संख्या, आक्सीजन कंसंट्रेटर, आईसीयू, कार्यरत कर्मचारियों की संख्या आदि की जानकारी ली। इस दौरान सीएचसी प्रभारी एनपी सिंह, सांसद प्रतिनिधि रविद्र प्रताप मल्ल, योगेश प्रजापति, डा. प्रवीण निखर, अंबिकेश पांडेय, विनोद दीक्षित, राधेश्याम शुक्ला, हितेंद्र तिवारी, मोहनलाल गुप्ता, अशोक गुप्ता भोला, अभय तिवारी, दीपक वर्मा, नवीन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

डीसी मनरेगा ने रोपे गए पौधों का लिया जायजा

देवरिया : डीसी मनरेगा एवं रामपुरकारखाना के प्रभारी बीडीओ गजेंद्र तिवारी ने सोमवार को रामपुर कारखाना विकास खंड के ग्राम पंचायत खजुरिया में लगाए गए पौधों का जायजा लिया ।

एक वर्ष पूर्व ग्राम पंचायत में मनरेगा से छोटी गंडक नदी के किनारे खाली पड़ी भूमि में तत्कालीन एसडीएम दिनेश मिश्रा एवं पीडी महेश नारायण पांडेय के देखरेख में विभिन्न प्रजाति के आठ हजार पौधे लगाए गए थे। विभागीय कर्मियों व ग्राम प्रधान के प्रयास से पौधे बचे हुए हैं, जिस को देकर डीसी मनरेगा ने खुशी जताई। उन्होंने ग्राम प्रधान महेश गुप्ता से पौधारोपण कराने को कहा। इसके लिए अवर अभियंता बद्री प्रसाद से एस्टीमेट तैयार करने को कहा। उन्होंने लोगों को खाली पड़ी भूमि में और भी पौधे लगाने पर जोर दिया। इस दौरान एडीओ राकेश सिंह, ग्राम पंचायत सचिव रामप्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी