पूर्व प्रधान का शव रख ग्रामीणों का प्रदर्शन

देवरिया के मईल थाना क्षेत्र के ग्राम गहिला में पूर्व प्रधान की हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर जमकर प्रदर्शन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:27 PM (IST)
पूर्व प्रधान का शव रख ग्रामीणों का प्रदर्शन
पूर्व प्रधान का शव रख ग्रामीणों का प्रदर्शन

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के ग्राम गहिला में पूर्व प्रधान की हत्या का मामला गुरुवार को तूल पकड़ लिया। लखनऊ से शव आते ही परिवार के सदस्यों के साथ ही ग्रामीण प्रदर्शन करने लगे। साथ ही आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की जगह हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। लगभग पांच घंटे बाद डीएम अमित किशोर के मोबाइल पर बात करने व आश्वासन के बाद परिजन अंतिम संस्कार को तैयार हुए।

गांव के चंद्रभान कुशवाहा व पूर्व प्रधान सुभाष गुप्त के बीच पेड़ काटने को लेकर 17 मई को विवाद के दौरान मारपीट हो गई। पूर्व प्रधान की बुधवार को लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव गुरुवार की सुबह गांव पहुंचा तो परिवार के सदस्य अंतिम संस्कार करने से मना कर दिए। वह आरोपितों पर हत्या का मुकदमा व आíथक सहायता की मांग करने लगे। मौके पर एसडीएम बरहज डा. गजेंद्र सिंह, व सीओ दिनेश यादव पहुंचे और काफी समझाया, लेकिन स्वजन नहीं माने। इसके बाद डीएम के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। इस दौरान पूर्व सांसद गोरख प्रसाद जायसवाल आदि पहुंचे। थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने कहा कि इस मामले में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी