अब घर पर ही जमा कर सकेंगे बिजली का बिल

जिले में एक नवंबर से बिजली बिल जमा करने की व्यवस्था बदली-बदली सी नजर आएगी। अब दरवाजे-दरवाजे मीटर रीडिग निकालने के साथ ही बिजली बिल जमा करने की भी व्यवस्था होगी। इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:25 PM (IST)
अब घर पर ही जमा कर सकेंगे बिजली का बिल
अब घर पर ही जमा कर सकेंगे बिजली का बिल

देवरिया: जिले में एक नवंबर से बिजली बिल जमा करने की व्यवस्था बदली-बदली सी नजर आएगी। अब दरवाजे-दरवाजे मीटर रीडिग निकालने के साथ ही बिजली बिल जमा करने की भी व्यवस्था होगी। इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है। नई सुविधा के शुरू होने से बकाया बिजली बिल वसूली को गति मिलेगी।

जिले में सवा चार लाख बिजली उपभोक्ता हैं, तीन लाख अस्सी हजार उपभोक्ताओं के यहां मीटर भी लगा दिया गया है। मीटर रीडिग लेने की जिम्मेदारी बिसाइट्स कंपनी को दी गई थी। कंपनी के ढाई सौ से अधिक कर्मचारी मीटर रीडिग लेने का काम करते थे। अभी तक यह केवल मीटर रीडिग निकालने का काम करते थे। इस कंपनी का टेंडर 31 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगा। एक नवंबर से नई कंपनी क्वेस क्राप को यह जिम्मेदारी दी गई है। इस कंपनी ने नई सुविधा मुहैया कराया है। कंपनी के वर्कर मीटर रीडिग निकालने के साथ ही तत्काल बिजली बिल भी जमा कर सकेंगे। उन्हें पूरे सिस्टम से लैस किया गया है। हालांकि इसके अलावा उपभोक्ता विद्युत काउंटर व आनलाइन भी बिजली बिल जमा कर सकते हैं। अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने कहा कि नए कंपनी को दोनों सुविधा मुहैया कराई गई है। एक नवंबर से जिले में बिजली व्यवस्था बदलेगी। 21281 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभियान के तहत शुक्रवार को जिला अस्पताल समेत 356 केंद्रों पर 21281 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। लोग उत्साह के साथ केंद्रों पर कोरोनारोधी टीका लगवाने पहुंचे। जिला अस्पताल के एमसीएच विग में टीका लगवाने के लिए लंबी कतार में लोग खड़े रहे। 18 से 45 वर्ष के उम्र के 6494 लोगों को प्रथम डोज, 5591 लोगों को दूसरी डोज व 45 से 60 वर्ष के 2563 लोगों को प्रथम डोज तथा 3612 लोगों को दूसरी डोज व 60 वर्ष से अधिक उम्र के 1404 लोगों को प्रथम व 1612 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी