पीआइसीयू में विद्युत कटौती से बढ़ी नौनिहालों की मुश्किलें

जिला अस्पताल में लड़खड़ाई चिकित्सा व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:59 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:59 AM (IST)
पीआइसीयू में विद्युत कटौती से बढ़ी नौनिहालों की मुश्किलें
पीआइसीयू में विद्युत कटौती से बढ़ी नौनिहालों की मुश्किलें

देवरिया: मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला चिकित्सालय केपीआइसीयू में वायरल फीवर व बुखार के मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। यहां भर्ती मरीजों को जहां बेहतर इलाज नहीं मिल पा रहा है, वही विद्युत कटौती के चलते पीआइसीयू में काफी परेशानी उठानी पड़ रही। यहां प्रतिदिन पांच घंटे विद्युत कटौती हो रही है। एसी नहीं चलने से मरीज परेशान हो रहे हैं।

मौजूदा समय में वायरल फीवर व बुखार के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। पीआइसीयू के सभी बेड फुल है ,वहीं सामान्य वार्ड में भी जगह नहीं है। पीआइसीयू में प्रतिदिन पांच घंटे विद्युत कटौती हो रही है। जिससे एसी नहीं चल रहा है। मरीज और तीमारदार पंखा के सहारे समय काट रहे हैं। बेड नहीं रहने से मरीजों को जमीन पर लिटा कर इलाज हो रहा है। पीआइसीयू में कुल 50 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 45 मरीज बुखार के व पांच मरीज एइएस के भर्ती हैं।

-----------------------

पैथोलाजी में वायल खत्म होने से नहीं हुई सीबीसी की जांच

जिला अस्पताल की पैथोलाजी में वायल खत्म होने से शनिवार को सीबीसी की जांच नहीं हो सकी। सीबीसी के अंतर्गत हीमोग्लोबिन, प्लेटलेट, टीएलसी,डीएलसी, आरबीसी आदि की जांच आती है। पैथालाजी में कुल 171 मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया था।

-----------

मरीजों का नहीं हुआ सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड

बिजली की खराबी से जिला अस्पताल में मरीजों का सीटी स्कैन नहीं हो सका। सीटी स्कैन में आई तकनीकी खराबी व विद्युत फाल्ट को ठीक करने का पूरा दिन प्रयास किया गया लेकिन खराबी ठीक नहीं हो सकी। इसके अलावा अल्ट्रासाउंड भी नहीं हो सका।

--------------------------

अचानक मरीजों के बढ़ने से इलाज में थोड़ी परेशानी हो रही है, लेकिन पूरा प्रयास किया जा रहा है कि मरीजों को बेहतर इलाज दिया जाए। जो भी समस्याएं हैं, उसका निदान किया जा रहा है।

डा. आनंद मोहन वर्मा

प्रधानाचार्य

महर्षि देवरहा बाबा राजकीय मेडिकल कालेज

--------------------

chat bot
आपका साथी