Coronavirus : यूपी के इस जिले में अब तक 23029 कोरोना संदिग्धों की हुई जांच

देवरिया में कोरोना की राह रोकने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पूरा सरकारी तंत्र जुटा है। सीएमओ कार्यालय कंट्रोल रूम की सूचना के आधार पर टीम गांवों में पहुंच रही।

By Edited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 08:49 AM (IST)
Coronavirus  : यूपी के इस जिले में अब तक 23029 कोरोना संदिग्धों की हुई जांच
Coronavirus : यूपी के इस जिले में अब तक 23029 कोरोना संदिग्धों की हुई जांच

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले में कोरोना की राह रोकने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पूरा सरकारी तंत्र जुटा है। सीएमओ कार्यालय कंट्रोल रूम की सूचना के आधार पर टीम गांवों में पहुंच रही है और स्वास्थ्य परीक्षण के बाद होम क्वारंटाइन की सलाह दे रही है। कोरोना की संभावना में अभी तक महानगरों से आए 23029 की जांच की गई है। इसके अलावा अभी महानगरों से पैदल रास्ते में फंसे लोग घर पहुंच रहे हैं और जांच कराने के लिए सीएचसी, पीएचसी व जिला चिकित्सालय पहुंच रहे हैं। डीएम के निर्देश पर दो जगह जांच करने पहुंची टीम डीएम अमित किशोर के यहां दो लोगों ने कोरोना की आशंका जताई तथा जांच कराने को कहा।

डीएम के निर्देश पर भाटपार रानी क्षेत्र के एक गांव में व सदर क्षेत्र के एक में चिकित्सकों की टीम पहुंची और वहां जांच की। हालांकि दोनों को सर्दी, जुकाम था, कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखा। भाटपाररानी का युवक कानपुर से आया था तो देवरिया क्षेत्र का युवक बिहार से आया था। 24 घंटे में आए 60 फोन सीएमओ कार्यालय में बने कंट्रोल रूम में 24 घंटे में 60 फोन आए। जिसमें राशन नहीं मिलने, रसोई गैस, बिजली खराब होने आदि की शिकायत भी आई। इसमें स्वास्थ्य विभाग से संबंधित जो समस्या थी। टीम भेज कर समाधान किया गया। यहां 24 घंटे में रविजीत बहादुर ¨सह, अमरजीत, राजन त्रिपाठी, सूरज पांडेय, पवन ¨सह आदि ने समस्याएं सुनी। कोरोना के 14 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट निगेटिव देवरिया: जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए कोरोना के 14 संदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट रविवार की रात आई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव है।

खुखुंदू थाना क्षेत्र के खजुरी गांव में शाहीन बाग नई दिल्ली से इस्लाम धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए आए 13 लोगों व एक अन्य का शनिवार को जिला अस्पताल में सैंपल लिया गया था। इसके बाद सैंपल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा गया था। इस संबंध में सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। किसी में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी