जांच समिति में शामिल होने के लिए आज डीन से मिलेंगे छात्र

विधि पंचम सेमेस्टर के 80 में 26 छात्र-छात्राओं को प्रोफेशनल एथिक्स एंड प्रोफेशनल एकाउंटिग सिस्टम विषय के मौखिक परीक्षा में फेल छात्रों को लिखित परीक्षा में अच्छे अंक मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 12:08 AM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 12:08 AM (IST)
जांच समिति में शामिल होने के लिए आज डीन से मिलेंगे छात्र
जांच समिति में शामिल होने के लिए आज डीन से मिलेंगे छात्र

देवरिया : संत विनोबा पीजी कालेज के विधि पंचम सेमेस्टर के 26 छात्र-छात्राओं को मौखिक परीक्षा में फेल किए जाने का मामला तूल पकड़ लिया है। दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह से छात्रों ने मंगलवार को मिलकर शिकायत की। इसके बाद कुलपति ने दो सदस्यीय जांच समिति गठित की है। छात्रों ने जांच समिति में उन्हें भी शामिल करने की मांग की है। इसके लिए छात्र विश्वविद्यालय के डीन प्रो. चंद्रशेखर से मिलने गुरुवार को गोरखपुर जाएंगे।

विधि पंचम सेमेस्टर के 80 में 26 छात्र-छात्राओं को प्रोफेशनल एथिक्स एंड प्रोफेशनल एकाउंटिग सिस्टम विषय के मौखिक परीक्षा में फेल छात्रों को लिखित परीक्षा में अच्छे अंक मिले हैं। छात्रों का कहना है कि विधि विभाग के आंतरिक मूल्यांकन में जानबूझकर फेल किया गया है। छात्रों ने सवाल किया कि सभी छात्रों को लिखित परीक्षा में अच्छे अंक मिले हैं। मौखिक परीक्षा में साजिश के तहत फेल किया गया है। 50 अंक के मौखिकी परीक्षा में किसी को 13 तो किसी को 15 या 16 अंक मिले हैं। एक व दो नंबर से छात्रों को फेल करना इसे साबित करता है। वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने इस मामले में विश्वविद्यालय के डीन प्रो.चंद्रशेखर व विश्वविद्यालय विधि विभाग के प्रो. अहमद नसीम की दो सदस्यीय जांच समिति गठित की है। यह समिति एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कुलपति प्रो. राजेश सिंह संत विनोबा पीजी कालेज के छात्र मिलने आए थे। उन्होंने प्रत्यावेदन दिया है। दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है। कमेटी कालेज के शिक्षकों व छात्रों दोनों का पक्ष सुनेगी। इसके बाद अपनी रिपोर्ट देगी।

chat bot
आपका साथी