छात्रों का हंगामा, छात्रसंघ चुनाव स्थगित

बाबा राघवदास भगवानदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय आश्रम बरहज छात्र संघ चुनाव की तपिश से तपता रहा। छात्र नेताओं ने महविद्यालय प्रशासन की नाक में दम कर दिया। चुनाव लड़ने से से वंचित गए छात्र नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को भी महाविद्यालय में प्रदर्शन कर धरना दिया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 11:53 PM (IST)
छात्रों का हंगामा, छात्रसंघ चुनाव स्थगित
छात्रों का हंगामा, छात्रसंघ चुनाव स्थगित

देवरिया : बाबा राघवदास भगवानदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय आश्रम बरहज छात्र संघ चुनाव की तपिश से तपता रहा। छात्र नेताओं ने महविद्यालय प्रशासन की नाक में दम कर दिया। चुनाव लड़ने से से वंचित गए छात्र नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को भी महाविद्यालय में प्रदर्शन कर धरना दिया। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए महाविद्यालय प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर महाविद्यालय का सियासी पारा गर्म है। नामांकन के बाद पर्चा खारिज होने से नाराज छात्र नेताओं ने दूसरे दिन भी हंगामा किया। प्राचार्य कक्ष के समक्ष नारेबाजी के बाद घरने पर बैठ गए। देवरिया से आए कुछ छात्र नेता भी धरने शामिल हो गए। छात्रों का कहना था कि महाविद्यालय प्रशासन ¨लगदोह कमेटी की आड़ में तानाशाही कर रहा है। निर्वाचन समिति का एक सदस्य अपने चहेते छात्र को चुनाव जितवाने के लिए इस तरह की साजिश कर रहा है। छात्र संघ के कुछ पूर्व पदाधिकारी भी इस खेल में शामिल हैं। उधर छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी अमित किशोर से मिला और उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया। जिलाधिकारी के निर्देश पर उच्च शिक्षा अधिकारी गोरखपुर अश्वनी कुमार मिश्र व एसडीएम विनीत कुमार ¨सह महाविद्यालय पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने प्राचार्य डा.शिवानंद गुप्त और चुनाव अधिकारी डा.अमरेश कुमार त्रिपाठी से बंद कमरे में वार्ता की। दो घंटे की मंत्रणा के बाद चुनाव स्थगित करने का निर्णय हुआ।

इस दौरान पूर्व अध्यक्ष वेद प्रकाश, महामंत्री रोहित जायसवाल, बृजेश गुप्ता, अनिकेत जायसवाल, विकास यादव, विकास विश्वकर्मा, लव कुमार सोनकर, अजय पाल, शुभम तिवारी, आनंद कुमार जायसवाल, संत बिनोवा पीजी कालेज देवरिया के छात्र नेता अभिजीत यादव, हर्षित ¨सह आदि मौजूद रहे।

--------------------------------------

महाविद्यालय में शांति व्यवस्था को देखते हुए छात्र संघ चुनाव को अनिश्चित काल के स्थगित किया गया है। चुनाव से जुड़ी सभी पत्रावलियों को सील बंद कर कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा।

-डा.शिवानंद गुप्त, प्राचार्य

--------------------------------------

chat bot
आपका साथी