शिक्षक की पिटाई से नाराज छात्रों ने किया हंगामा

सोनूघाट स्थित एक निजी स्कूल में शिक्षक की पिटाई से नाराज छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। शिक्षक, कर्मचारी मामले को शांत करने में जुट गए। इस दौरान विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया गया। ¨प्रसिपल छात्रों को समझाने लगे, लेकिन बात नहीं बनी। किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। ट्रे¨नग दारोगा पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 11:34 PM (IST)
शिक्षक की पिटाई से नाराज छात्रों ने किया हंगामा
शिक्षक की पिटाई से नाराज छात्रों ने किया हंगामा

देवरिया : सोनूघाट स्थित एक निजी स्कूल में शिक्षक की पिटाई से नाराज छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। शिक्षक, कर्मचारी मामले को शांत करने में जुट गए। इस दौरान विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया गया। ¨प्रसिपल छात्रों को समझाने लगे, लेकिन बात नहीं बनी। किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। ट्रे¨नग दारोगा पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे। नाराज छात्र-छात्राएं एक शिक्षक पर अभद्रता का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग करने लगे।

सोमवार को इंटर के छात्र-छात्राएं प्रयोगशाला में मौजूद थे। तभी विद्यालय में लगा फायर सर्विस यंत्र लीक हो गया। आरोप है कि नाराज टीचर ने एक छात्र की पिटाई कर दी। इससे साथी छात्र नाराज हो गए और हंगामा करने लगे। विद्यालय में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते विद्यालय के बाहर भीड़ जुट गई। छात्र कैंपस में पहुंचकर शिक्षक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। ¨प्रसिपल ने बच्चों को समझाने का प्रयास किया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जांच करने पहुंचे प्रशिक्षु दारोगा पूछताछ के दौरान छात्रों से उलझ गए। किसी तरह मामला शांत हुआ। हंगामे के बीच कुछ छात्राएं दारोगा के पास पहुंची। उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल के एक शिक्षक उसने साथ अभद्रता करते हुए अश्लील शब्दों का प्रयोग करते है। छात्राओं ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ लिखित तहरीर दी। मामला बिगड़ा देख शहर कोतवाल विजय नारायण मौके पर पहुंचे और ¨प्रसिपल से बात कर आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। वहीं ¨प्रसिपल का कहना है कि बोर्ड परीक्षा को लेकर लैब में जीव विज्ञान का अभ्यास कराया जा रहा था। शरारती छात्रों ने प्रयोगशाला की गैस लीक कर दिया। दंडित करने के लिए उन्हें कैंपस में कर दिया गया, जिसको लेकर उन्होंने हंगामा किया। शिक्षक के ऊपर लगे आरोप की जांच होगी। वहीं कोतवाल विजय नारायण ने कहा कि विद्यालय में हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची। छात्रा-छात्राएं आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। ¨प्रसिपल ने शिक्षक पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। समस्या का समाधान नहीं होता है तो केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी