पूर्व वित्त एवं लेखाधिकारी को एसटीएफ ने उठाया

जनपद के दो अनुदानित विद्यालयों में फर्जी अनुमोदन पर शिक्षकों की नियुक्त कर करोड़ों रुपये एरियर भुगतान के मामले में आरोपित पूर्व वित्त एवं लेखाधिकारी जगदीश लाल श्रीवास्तव को एसटीएफ ने शनिवार गोरखपुर से धर दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:04 PM (IST)
पूर्व वित्त एवं लेखाधिकारी को एसटीएफ ने उठाया
पूर्व वित्त एवं लेखाधिकारी को एसटीएफ ने उठाया

देवरिया: जनपद के दो अनुदानित विद्यालयों में फर्जी अनुमोदन पर शिक्षकों की नियुक्त कर करोड़ों रुपये एरियर भुगतान के मामले में आरोपित पूर्व वित्त एवं लेखाधिकारी जगदीश लाल श्रीवास्तव को एसटीएफ ने शनिवार गोरखपुर से धर दबोचा। एसटीएफ तीन माह से उनकी तलाश कर रही थी। दबिश के दौरान हर बार वह बच निकलते थे। एसटीएफ देर रात उन्हें लेकर देवरिया कोतवाली पहुंची।

सिद्धार्थनगर के डीआइओएस (तत्कालीन बीएसए देवरिया) एएन मौर्य ने देवरिया के अनुदानित विद्यालयों में फर्जी तरीके से शिक्षकों की नियुक्ति और उन्हें करोड़ों रुपये के एरियर भुगतान की जानकारी एसटीएफ को दी थी। जांच में गौरीबाजार के मदरसन स्थित कृषक लघु माध्यमिक विद्यालय में चार व सहदेव लघु माध्यमिक विद्यालय बाबू बभनी में आठ फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति और उन्हें करीब 40-40 लाख रुपये के एरियर भुगतान की पुष्टि हुई। यह भी पता चला कि फर्जी नियुक्ति में पूरा गिरोह सक्रिय है। एसटीएफ प्रभारी सत्यप्रकाश सिंह की तहरीर पर नौ जुलाई को सदर कोतवाली में वित्त एवं लेखाधिकारी जगदीश लाल श्रीवास्तव समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। विवेचना में दो नाम बढ़ा दिए गए थे। इस मामले में कई लोग गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। कुछ लोग जमानत पर बाहर भी आ गए हैं। एसटीएफ इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि पूर्व वित्त एवं लेखाधिकारी को पकड़ा गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। सड़क हादसे में युवक की मौत

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रामलक्षन-देवरिया मार्ग पर बेचई चौराहा के समीप शनिवार की सुबह डीसीएम की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वह अपनी बहन के घर जा रहा था। कोतवाली क्षेत्र के बौरडीह के रहने वाले 21 वर्षीय राम प्रताप मौर्य पुत्र बेचन मौर्य गौरीबाजार थाना क्षेत्र के परसोतिमा में बहनोई प्रदीप मौर्या के घर आया था। सुबह वह घर जाने के लिए बाइक से निकला था। अभी वह बेचई चौराहा पर पहुंचा था कि इस दौरान उसका सिर डीसीएम के नीचे आ गया। घटनास्थल पर उसकी मौत हो गई। मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था। युवक की मौत सुनकर स्वजन घटनास्थल के लिए दौड़े परिवार में चीख पुकार मच गया।

chat bot
आपका साथी