देवरिया में एसएसओ को पीटा, विद्युत उपकेंद्र में तोड़फोड़

एसएसओ प्रवीण कुमार पटेल व सतीश चंद्र यादव तैनात थे। सात की संख्या में बाइक से युवक पहुंचे और फीडर के अंदर घूस गए। जब कर्मचारियों ने उनका विरोध किया तो आरोपित कर्मचारियों की पिटाई करने लगे। जिससे सतीश का सिर फट गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:15 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:15 AM (IST)
देवरिया में एसएसओ को पीटा, विद्युत उपकेंद्र में तोड़फोड़
देवरिया में एसएसओ को पीटा, विद्युत उपकेंद्र में तोड़फोड़

देवरिया: सलेमपुर विद्युत उपकेंद्र पर शनिवार की रात बाइक सवार अराजकतत्वों ने पहुंच कर तैनात दो एसएसओ (सब स्टेशन आपरेटर) की पिटाई की और सीयूजी मोबाइल छीन कर फरार हो गए। घायल एसएसओ का इलाज सीएचसी पर कराया गया। घटना से क्षुब्ध कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति ठप कर आंदोलन किया। उधर कोतवाली पहुंच अपनी शिकायत दर्ज कराई। जल्दी आरोपितों की गिरफ्तारी न होने की दशा में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी बिजली कर्मचारियों ने दी है।

रात को एसएसओ प्रवीण कुमार पटेल व सतीश चंद्र यादव तैनात थे। सात की संख्या में बाइक से युवक पहुंचे और फीडर के अंदर घूस गए। जब कर्मचारियों ने उनका विरोध किया तो आरोपित कर्मचारियों की पिटाई करने लगे। जिससे सतीश का सिर फट गया और प्रवीण को आंख में गंभीर चोट आ गई। सूचना मिलते अधिशासी अभियंता बृजभान समेत अन्य अधिकारी उपकेंद्र पहुंच गए और घायल कर्मचारियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। इसके बाद कर्मचारियों ने रात को ही कार्रवाई के लिए आरोपितों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर दी, लेकिन मुकदमे की कार्रवाई नहीं की गई। सुबह आक्रोशित कर्मचारी बिजली आपूर्ति ठप करते हुए धरना पर बैठ गए और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग करने लगे। इसके बाद कुछ कर्मचारी कोतवाली पहुंचे और वरिष्ठ उप निरीक्षक रामप्रवेश से मुलाकात की। वरिष्ठ उप निरीक्षक ने मुकदमा दर्ज कराने का आश्वासन दिया। जिसके बाद आंदोलन समाप्त हो सका।

मेन लाइन में आई खराबी, 12 घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

देवरिया: खुखुंदू विद्युत उपकेंद्र के मेन लाइन में आई खराबी के चलते शनिवार की रात बिजली आपूर्ति उपकेंद्र की ठप हो गई। बिजली आपूर्ति ठप होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। काफी प्रयास के बाद लगभग 12 घंटे बाद बिजली आपूर्ति हो सकी। शनिवार की रात मौसम खराब हो गया। अचानक सलेमपुर से खुखुंदू उपकेंद्र को आने वाली मुख्य लाइन में खराबी आ गई। जिसके बाद बिजली आपूर्ति उपकेंद्र की ठप हो गई और उपकेंद्र से जुड़े लगभग ढाई सौ गांव अंधेरे में आ गए। रात को कर्मचारियों ने प्रयास किया, लेकिन बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। रविवार को काफी प्रयास के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। बिजली आपूर्ति ठप होने से लोगों के मोबाइल समेत अन्य उपकेंद्र बंद रहे।

chat bot
आपका साथी