शहर से गांव तक गूंजा जय कन्हैया लाल की..

देवरिया में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सादगी से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:22 PM (IST)
शहर से गांव तक गूंजा जय कन्हैया लाल की..
शहर से गांव तक गूंजा जय कन्हैया लाल की..

देवरिया: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जिले में जन्माष्टमी सादगी के साथ मनाई गई। लोगों ने सामूहिक कार्यक्रमों से परहेज किया। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भगवान के भजन-कीर्तन गाए गए। मध्य रात्रि में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ। इसके बाद नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की.. आदि भजन व सोहर गाए गए। भोग लगाने के बाद प्रसाद वितरण किया गया। वहीं भगवान इंद्र भी प्रसन्न दिखे। बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।

पुलिस लाइन स्थित मंदिर में भगवान की झांकी सजाई गई लेकिन सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। यही हाल थानों का भी रहा। नगर पालिका परिषद परिसर में भी सादगी देखने को मिली। ग्रामीण क्षेत्रों में भगवान के जन्म के बाद सोहर व भजन गाए गए। बरहज संवाददाता के अनुसार बरहज नगर के साकेत बिहारी मंगर शाह सोना मंदिर आजाद नगर दक्षिणी, लक्ष्मी नारायण मंदिर, अभयराघव मंदिर में भी सादगी के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई। सलेमपुर, रुद्रपुर, भाटपाररानी, पथरदेवा, तरकुलवा, भटनी, गौरीबाजार, खुखुंदू, भागलपुर, रामपुर कारखाना संवाददाता के अनुसार, सभी जगहों पर सादगी के साथ आयोजन हुआ। एसडीएम ने प्रतिमा स्थापना पर लगाई रोक

एसडीएम सदर सौरभ सिंह ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन प्रतिमा स्थापना पर रोक लगा दी। उन्होंने सदर कोतवाली के अलावा तरकुलवा, गौरीबाजार, रामपुर कारखाना, तरकुलवा, बघौचघाट व खुखुंदू पुलिस को पत्र लिखा है। कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मूर्ति स्थापना के संबंध में पूर्व में दी गई अनुमति निरस्त की गई है।

chat bot
आपका साथी