होली को लेकर शराब स्टोर कर रहे तस्कर

देवरिया में भारी मात्रा में हरियाणा से शराब मंगा कर स्टोर की जा रही है। इसे छोटी-छोटी गाड़ियों से बिहार भेजने की तैयारी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 10:51 PM (IST)
होली को लेकर शराब स्टोर कर रहे तस्कर
होली को लेकर शराब स्टोर कर रहे तस्कर

देवरिया: होली पर्व को लेकर शराब तस्करों ने भी तैयारी शुरू कर दी है। बड़े पैमाने पर हरियाणा से शराब मंगाकर जिले में स्टोर की जा रही है। इस शराब को बिहार भेजने की तैयारी है।

रंगों के त्योहार होली में लोग जमकर रंग-गुलाल उड़ाते हैं और खुशी का इजहार करते है। होली में शराब की बिक्री भी बढ़ जाती है। पड़ोसी प्रांत बिहार में शराब पर पाबंदी है, ऐसे में शराब तस्कर देवरिया के रास्ते बड़े पैमाने पर शराब बिहार भेजने की तैयारी में है। जानकारों का कहना है कि गौरीबाजार थाना क्षेत्र, खामपार व बनकटा क्षेत्र में शराब की खेप पहुंच रही है।

इसलिए हरियाणा से मंगा रहे हैं शराब

2016 में शराब पर पाबंदी बिहार में लग गई। इसके बाद तस्कर यूपी की शराब बिहार भेजने लगे। यूपी की शराब पर टैक्स ज्यादा है, जिसके चलते तस्कर हरियाणा की शराब मंगाते है। जानकारों का कहना है कि हरियाणा की शराब पर टैक्स कम है। यही वजह है कि हरियाणा की शराब मंगाई जा रही है। कुछ जगहों पर शराब स्टोर होने की सूचना मिली है। टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही इसका पर्दाफाश किया जाएगा।

अश्वनी कुमार,

जिला आबकारी अधिकारी

chat bot
आपका साथी