होम आइसोलेशन में 700 मरीजों का हो रहा इलाज

देवरिया कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। इसका संक्रमण एक से दूसरे व्यक्ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:41 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:41 PM (IST)
होम आइसोलेशन में 700 मरीजों का हो रहा इलाज
होम आइसोलेशन में 700 मरीजों का हो रहा इलाज

देवरिया: कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। इसका संक्रमण एक से दूसरे व्यक्ति में तेजी से फैल रहा है। होम आइसोलेशन में 700 मरीजों का इलाज हो रहा है। बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के सामने चिकित्सा देने की चुनौती खड़ी हो रही है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। गंभीर मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा है।

-

35 टीमें लगाकर उपलब्ध कराई जा रही किट

डीसीपीएम राजेश गुप्ता ने बताया प्रशासन ने जिले में 35 रैपिड रिस्पांस टीमों (आरआरटी) का गठन किया है। टीम होम आइसोलेशन में रह रहे हर व्यक्ति तक मेडिकल किट पहुंचा रही हैं। इसके साथ ही चिकित्सक नियमित रूप से होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्ति को जागरूक कर रहे हैं। 60 साल से अधिक के मरीजों, इसके अलावा डायबिटीज, हाइपरटेंशन, कैंसर, किडनी, फेफड़ों से संबंधित गंभीर बीमारी वाले मरीजों को होम आइसोलेशन की छूट मेडिकल आफिसर के कहने पर दी जाती है। जिला अस्पताल समेत 13 स्थानों को किया गया सैनिटाइज

देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले एक सप्ताह से हर दिन 100 से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण चेन तोड़ने के लिए शहर में साफ-सफाई के साथ ही सैनिजाइज कार्य में तेजी आ गई है। गुरुवार को जिला अस्पताल समेत 13 सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज किया गया। नगर पालिका प्रशासन की तरफ से निगरानी समिति के सदस्यों को पल्स आक्सीमीटर व थर्मामीटर भी उपलब्ध कराया गया, जिससे संक्रमित मरीजों का आक्सीजन लेबल व तापमान नापा जा सके। मुंबई से आए 302 यात्रियों में तीन पाजिटिव

देवरिया: मुंबई से आने वाली दादर व गोदान एक्सप्रेस से सदर रेलवे स्टेशन पर 302 यात्री उतरे। स्वास्थ्य टीम ने उनकी कोरोना जांच की, जिसमें तीन यात्री पाजिटिव पाए गए। उन्हें कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रुद्रपुर उपनगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा संक्रमण

जासं, रुद्रपुर: उपनगर सहित ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में सरदार बल्लभ भाई पटेल चौराहे के समीप 10 और ग्रामीण इलाकों में पांच लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। अब रुद्रपुर में संक्रमितों की संख्या 48 हो गई है। बड़ौदा यूपी बैंक के शाखा प्रबंधक की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। चिकित्सा अधीक्षक डा.दिनेश कुमार यादव ने बताया कि सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी