गोड़वली गांव पहुंचे वरिष्ठ नोडल अधिकारी, मरीजों का जाना हाल

देवरिया जनपद के नामित वरिष्ठ नोडल अधिकारी व राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने मंगलवार को पीएचस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:10 PM (IST)
गोड़वली गांव पहुंचे वरिष्ठ नोडल अधिकारी, मरीजों का जाना हाल
गोड़वली गांव पहुंचे वरिष्ठ नोडल अधिकारी, मरीजों का जाना हाल

देवरिया: जनपद के नामित वरिष्ठ नोडल अधिकारी व राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने मंगलवार को पीएचसी भागलपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने गोड़वली गांव पहुंचकर कोरोना संक्रमित मरीजों का हाल भी जाना। उनके आने से पहले गांव के रास्तों को सील किया गया।

उन्होंने पीएचसी में कोविड-19 हेल्प डेस्क, सैंपलिग व वैक्सीन टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कम होने पर प्रभारी डा.रंजीत कुशवाहा से सवाल किए। उन्होंने निर्देश दिया कि हर गांव के प्रधानों को सूचना देकर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करें। गोड़वली गांव पहुंचकर कोरोना पाजिटिव लोगों से बातचीत की। प्रधान व सचिव को निर्देश दिया कि निगरानी समिति के माध्यम से पाजिटिव लोगों पर निगरानी रखी जाए। आशा कार्यकर्ता गांव में घूम कर लोगों का आक्सीजन लेबल नापें। उनके आने से पहले गोड़वली गांव पहुंचे तहसीलदार सतीश कुमार, नायब तहसीलदार जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने संक्रमित घरों की तरफ जाने वाले रास्ते को सील किया। गांव के पंचायत भवन पर पीएचसी भागलपुर की टीम में शामिल अरविद कुशवाहा, आबिद अली, अयूब खां, मनीष दुबे, पुनीत तिवारी, रामकेश यादव ने 50 लोगों का एंटीजन व आरटीपीसीआर सैंपल जांच लिए। इस दौरान एसडीएम संजीव कुमार यादव, डीपीआरओ आनंद प्रकाश, एसीएमओ संजय चंद, बीडीओ मीना सिंह, दिनेश मिश्र, प्रधान आलोक सिंह, अर्जुन प्रसाद, मनोहर सिंह, चंद्रशेखर प्रसाद, अर्जुन कुशवाहा, उमेश गुप्ता, विपिन सिंह, गणेश तिवारी आदि उपस्थित रहे।

लार संवाददाता के अनुसार ग्राम सभा कौसड़ में नव निर्वाचित ग्राम प्रधान को प्रशासन द्वारा सूचना दी गई थी कि गांव में नोडल अधिकारी का दौरा होगा । जिसके मद्देनजर ग्रामीणों व आशा कार्यकर्ता आदि ने नोडल अधिकारी का लगभग दो घंटे से अधिक इंतजार किया लेकिन जब कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे तो नव निर्वाचित ग्राम प्रधान की देख रेख में कोरोना पाजिटीव मरीजों के घरों के पास बैरिकेडिग कराई गई। इस दौरान आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा दवा का वितरण किया गया।

chat bot
आपका साथी