कोविड जांच की जानकारी, लापरवाही न बरतने के निर्देश

जागरण संवाददाता बरहज क्षेत्र में कोविड 19 की जांच निगरानी समितियों के कार्य एवं घर में अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:41 PM (IST)
कोविड जांच की जानकारी, लापरवाही न बरतने के निर्देश
कोविड जांच की जानकारी, लापरवाही न बरतने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बरहज: क्षेत्र में कोविड 19 की जांच, निगरानी समितियों के कार्य एवं घर में आइसोलेशन में रह रहे लोगों से मिलकर उपजिलाधिकारी संजीव कुमार यादव, सीओ देव आनंद ने जानकारी ली। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों से कोविड टीकाकरण, जांच के विषय में जानकारी ली।

उपजिलाधिकारी, सीओ सोनाड़ी गांव में निगरानी समिति के सदस्यों से वार्ता कर उनके कार्यों की जानकारी प्राप्त की। सभी घरों का सर्वे पूर्ण कर लोगों को कोविड के प्रति जागरूक करने की बात कही।

सोनाड़ी गांव में प्राथमिक विद्यालय पर कोविड जांच में 25 लोगों का एंटीजन और 33 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ। एंटीजन जांच में कोई पाजिटिव नहीं मिला। बैकुंठपुर में एसडीएम ने होम आइसोलेशन में रह रहे एक ही परिवार के कोरोना पाजिटिव पांच सदस्यों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। यहां मेडिकल टीम ने 50 लोगों का एंटीजन और 56 लोगों का आरटीपीसीआर जांच की। एंटीजन जांच में कोई कोरोना पाजिटिव नहीं मिला। परसिया चौबे गांव में महेन की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 50 लोगों का आरटीपीसीआर और 49 लोगों की एंटीजन जांच की। एंटीजन में कोई पाजिटिव नहीं मिला।

एसडीएम संजीव कुमार यादव ने बताया कि गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड जांच कर रही हैं। निगरानी समितियां प्रत्येक घर का सर्वे कर रही हैं। लोगों को कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

--

278 लोगों के घर सामानों की हुई होम डिलीवरी

देवरिया: कोरोना क‌र्फ्यू के चलते जिला प्रशासन ने सामान की होम डिलीवरी शुरू कराई है। जिले में 173 दुकानों को इसके लिए चिह्नित किया गया है। शहर में 197 डिलीवरी मैन ने 278 लोगों के घर सामान लेकर पहुंचे और खाद्या सामग्री उपलब्ध कराई। दूध 56 रुपये लीटर, गाय का दूध 48 रुपये लीटर, दही 100 रुपये किलोग्राम, पनीर 280 रुपये प्रति किलोग्राम निर्धारित की गई है।

chat bot
आपका साथी