मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कलेक्ट्रेट परिसर से जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शुक्रवार को चार एलईडी मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मतदाता जागरूकता वाहन जिले के 7233 मतदान केंद्र प्रमुख स्थल चौराहा व बाजारों में रोस्टरवार पहुंचेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 09:53 PM (IST)
मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

देवरिया: कलेक्ट्रेट परिसर से जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शुक्रवार को चार एलईडी मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मतदाता जागरूकता वाहन जिले के 7233 मतदान केंद्र, प्रमुख स्थल, चौराहा व बाजारों में रोस्टरवार पहुंचेगा। साथ ही मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान भविष्य चुनने का अधिकार है। मतदान की प्रक्रिया के संबंध में सभी जानकारी मतदाताओं के पास होनी चाहिए। इसी उद्देश्य से चार एलईडी जागरूकता वाहन को रवाना किया गया है। यह वाहन देवरिया सदर, पथरदेवा, भाटपाररानी, रुद्रपुर विधान सभा क्षेत्र समेत विधान सभा क्षेत्रों में जाएगा। एलईडी जागरूकता वाहन के साथ दो मास्टर ट्रेनर भी रहेंगे, जो ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी देने के साथ -साथ मतदान की प्रक्रिया में भागीदारी बढ़ाने के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित करेंगे। इस दौरान एडीएम कुंवर पंकज, एसडीएम मंजूर अहमद अंसारी, वरिष्ठ सहायक राकेश प्रकाश, विजय कुमार पांडेय मौजूद रहे। छात्रों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

पथरदेवा विकास खंड के सभी परिषदीय स्कूलों से छात्रों ने शुक्रवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाल लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जागरूक किया। कस्बा स्थित परिषदीय विद्यालय से खंड शिक्षा अधिकारी गोपाल मिश्र ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली प्रधानाध्यापक शफीक अहमद के नेतृत्व में निकली और विभिन्न जगहों तक पहुंची। इसी तरह क्षेत्र के कोटवा मिश्र, रामनगर, कंठीपट्टी, बघौचघाट, शाहपुर, मछैला, फरेंदा, बंजरिया, कोयरपट्टी, छितवनी, रामपुर महुआबारी, विशुनपुरा के साथ ही अन्य विद्यालयों से निकली। इस दौरान ग्राम प्रधान सीपीएन सिंह, रमेश तिवारी, अशरफ अली, प्रवीण धर द्विवेदी, रवींद्र यादव प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी