18 नए शिक्षकों को ही विद्यालय आवंटित, सर्वर फेल होने से परेशानी

नवनियुक्त 889 शिक्षकों की तैनाती अभी बीएसए कार्यालय में थी सोमवार को विद्यालय आवंटन के लिए शिक्षकों को सुबह में ही बुला लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:06 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:06 AM (IST)
18 नए शिक्षकों को ही विद्यालय आवंटित, सर्वर फेल होने से परेशानी
18 नए शिक्षकों को ही विद्यालय आवंटित, सर्वर फेल होने से परेशानी

देवरिया: बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा नवनियुक्त शिक्षकों के विद्यालय आवंटन में सर्वर फेल होने के चलते ब्रेक लग गया। आठ घंटे में मात्र 18 शिक्षकों के विद्यालय आवंटन हो सके। ऐसे में अन्य शिक्षकों को बिना विद्यालय आवंटन के ही कड़ाके इस ठंड में वापस होना पड़ा। सर्वाधिक परेशान महिलाएं दिखी।

नवनियुक्त 889 शिक्षकों की तैनाती अभी बीएसए कार्यालय में थी, सोमवार को विद्यालय आवंटन के लिए शिक्षकों को सुबह में ही बुला लिया गया। नौ बजे से ही महिला व पुरुष शिक्षक बीएसए कार्यालय पहुंच गए और लगभग ढाई बजे सर्वर चालू हुआ, लेकिन कुछ ही देर में बंद हो गया। जितनी देर सर्वर चला, उसमें केवल 18 शिक्षकों का ही विद्यालय आवंटन हो सका। शाम छह बजे तक शिक्षक इंतजार करने के बाद घर चले गए। अब उन्हें 27 जनवरी को पुन: बुलाया गया है। बीएसए संतोष कुमार राय ने कहा कि सर्वर में दिक्कत होने के चलते केवल 18 शिक्षकों का अभी विद्यालय आवंटित हो सका है।

प्रतियोगिता में बंदियों ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

देवरिया: जिला कारागार परिसर में सोमवार को खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बंदियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले बंदियों को मंगलवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

प्रतियोगिता का उद्घाटन जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने फीता काटकर किया। इसके बाद निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें आठ बंदियों ने हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा दिखाई। इसके अलावा चित्रकला प्रतियोगिता में नौ बंदियों ने हिस्सा लिया। उनकी प्रतिभा देख हर कोई दंग रह गया। कविता प्रतियोगिता में चार, कैरम बोर्ड में 15, सतरंज में 15, गायन में तीन, वालीबाल में 16 बंदियों ने हिस्सा लिया। इसी तरह सांस्कृतिक कार्यक्रम में कुल 10 बंदियों ने हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा दिखाई। जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने कहा कि बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले बंदियों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा। स्टेडियम में आयोजित हुई खेलकूद प्रतियोगिता

देवरिया: स्टेडियम में पुरुष व महिला वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में महिला वर्ग में स्काई ब्लू एवं रेड रोज टीमों के बीच मैच खेला गया। जिसमें रेड रोज की टीम विजयी हुई। पुरुष वर्ग में स्टेडियम रेड व स्टेडियम ब्लू के बीच तीन सेटों के मुकाबले स्टेडियम रेड की टीम विजयी हुई। मैचे के रेफरी व्यास चतुर्वेदी रहे। यहां दिवाकर मणि, गिरीश सिंह, संजीव दुबे, देवानंद भारती, कृष्ण मोहन सिंह अशोक सिंह, कादिर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी