विविध कार्यक्रमों के बीच मनाई गई संत रविदास की जयंती

संत रविदास की जयंती शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में धूमधाम से मनाई गई। शहर में झांकी निकाली गई। विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:09 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:09 AM (IST)
विविध कार्यक्रमों के बीच मनाई गई संत रविदास की जयंती
विविध कार्यक्रमों के बीच मनाई गई संत रविदास की जयंती

देवरिया: संत रविदास की जयंती शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में धूमधाम से मनाई गई। शहर में झांकी निकाली गई। विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया।

संत रविदास मंदिर सेवा समिति देवरिया खास के तत्वावधान में संत रविदास मंदिर परिसर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। पिड़रा में एडवोकेट आमोद कुमार व साहिल के नेतृत्व में झांकी निकाली गई। चकसराय बदलदास व अगस्तपार की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। हनुमान मंदिर के महंत परमात्मा दास ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। यहां नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने संत रविदास के विचारों से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ने को कहा। अध्यक्षता एलबी संजीवैया व संचालन कोमल प्रसाद ने किया।

उधर सेवा समिति के तत्वाधान में संत रविदास जयंती और चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस के अवसर पर बनवारी लाल इंटर कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. अजय मणि त्रिपाठी के अलावा विद्यालय के शिक्षकों ने संत रविदासं व चंद्रशेखर आजाद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया। सपा के बांस देवरिया स्थित जिला कार्यालय पर भी कार्यक्रम आयोजित कर संत रविदास को याद किया गया। उनके दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष डा. दिलीप यादव, विजयलक्ष्मी गौतम, ओपी यादव, अंतरराष्ट्रीय पहलवान रामाश्रय यादव आदि ने भी संबोधित किया। संचालन जिला महासचिव मुराद अली बेग ने किया। चल रहा था अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्र, एसीएमओ ने किया सील

देवरिया: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच की, जिसमें तरकुलवा में एक अल्ट्रासाउंड केंद्र बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध ढंग से संचालित हो रहा था। टीम ने केंद्र को सील कर दिया। इसके इसके अलावा दो अन्य अल्ट्रासाउंड केंद्रों की भी जांच की। हालांकि वहां सबकुछ ठीक मिला। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई को लेकर अल्ट्रासाउंड केंद्रों के संचालकों में खलबली मच गई।

एसीएमओ डा. सुरेंद्र सिंह, एमपी तिवारी, अरुण शाही के साथ सबसे पहले पूर्वा अल्ट्रासाउंड केंद्र व जनप्रिय अल्ट्रासाउंड केंद्र की जांच करने पहुंचे। दोनों केंद्रों पर डाक्टर अल्ट्रा साउंड करते मिले। एसीएमओ ने बताया कि इस अल्ट्रासाउंड केंद्र का रजिस्ट्रेशन नहीं था। यह फर्जी ढंग से चल रहा था। ऐसे अन्य केंद्रों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की

जाएगी। जांच का अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी