समाजसेवा कर रोटरी क्लब ने बनाई है अलग पहचान: जन्मेजय

देवरिया: रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के 2018-19 का शपथ ग्रहण समारोह एक मैरेज हाल में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि देवरिया सदर विधायक जन्मेजय ¨सह ने कहा कि मानवता की सेवा की जब भी बात आती है तो संस्थाओं के भी योगदान पर चर्चा होती है। रोटरी क्लब ने समाजसेवा कर समाज में अलग पहचान बनाई है।

उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले इनरव्हील क्लब का गठन हुआ और आज रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल के पद ग्रहण समारोह में आकर मैं ऐसा महसूस कर रहा हूं की समाज सेवा एक जज्बातों के ऊपर उठकर किया जाने वाला कार्य है। विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष अलका ¨सह ने नवीन अध्यक्ष उपेंद्र शाही एवं नवीन सचिव शशांक मणि को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाकर नया पदभार ग्रहण कराया। रोटरी की परंपरा के अनुसार शरद अग्रवाल ने तीन बार हथौड़ी से मेज पर ठोकर सभा को सावधान किया उसके पश्चात निवर्तमान अध्यक्ष अनिल कुमार जयसवाल ने प्रेसिडेंट का बिल्ला उपेंद्र शाही के गले में डाल कर अपना पद अंतरित किया। इसके बाद शपथ ग्रहण और फिर अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नगर पालिका अध्यक्ष अलका ¨सह ने कहा कि की नवीन कार्यकारिणी के सामने चुनौतियां ज्यादा हैं। आप लोग आगे बढ़ कर समाज हित में कार्य करें। संरक्षक अखिलेंद्र शाही ने कहा कि देवरिया में रोटरी का इतिहास तकरीबन 18 साल पुराना है। जिला चिकित्सालय में रैन बसेरा का निर्माण व महिला चिकित्सालय के सामने रोगी सेट का निर्माण रोटरी के कुछ महत्वपूर्ण कार्य हैं। रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष अरुण कुमार बरनवाल ने कहा कि इस वर्ष रोटरी ने बीड़ा उठाया है और शिक्षा को लेकर के निश्चित रूप से मुझे पूरा विश्वास है कि यह अपने लक्ष्य में सफल होंगे नगर पालिका अध्यक्ष अलका ¨सह ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के क्रम में राजेंद्र प्रसाद जायसवाल, कंचन कुमार बरनवाल, श्रीधर पांडे, रविकांत मणि त्रिपाठी, लालजी गुप्ता, शरद अग्रवाल, नवनीत अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, अखिलेश राय, अवनीश कुमार मिश्रा सहित करीब 20 सदस्यों ने शपथ लिया। मुरली ¨सह एवं जावेद अहमद को रोटरी क्लब की मानद सदस्यता दिलाई गई। संचालन रविकांत मणि त्रिपाठी ने किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.