सड़कों की मरम्मत नहीं, सांसत में राहगीर

जागरण संवाददाता पड़री बाजार देवरिया सड़कों को गढ्डामुक्त करने के मुख्यमंत्री योगी आदित्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:52 PM (IST)
सड़कों की मरम्मत नहीं, सांसत में राहगीर
सड़कों की मरम्मत नहीं, सांसत में राहगीर

जागरण संवाददाता, पड़री बाजार, देवरिया : सड़कों को गढ्डामुक्त करने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश का यहां के अधिकारियों पर कोई असर नहीं दिख रहा है। कोई भी सड़क ऐसी नहीं है, जिस पर गढ्डों की भरमार न हो। क्षतिग्रस्त सड़कों पर आए दिन गिरने से लोग घायल हो रहे हैं। सड़कों की मरम्मत कराने की मांग कर रहे हैं, पर विभागीय अधिकारी बेपरवाह बने हुए हैं।

विकास खंड क्षेत्र के कोल्हुआ-पड़री झिल्लीपार मार्ग को ही देख लें। यह सड़क भरथुआ-भटनी मार्ग पर स्थित कोल्हुआ से घुसरी मिश्र, पड़री बाजार, कोला होते हुए पड़री झिल्लीपार तक जाती है। इसका निर्माण चार वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हुआ है। लगभग एक वर्ष से जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। बिखरे बोल्डर व गिट्टियों के कारण आए दिन गिरने से लोग घायल हो रहे हैं।

भरथुआ-बालेपुर मार्ग पर बने गड्ढे व बिखरी गिट्टियां जानलेवा साबित हो रही हैं। इस मार्ग पर अनेक अंधे मोड़ हैं भी हैं। जमुआ दो-मगहरा मार्ग भी लोगों को कष्ट दे रहा है। रामपुर से लेकर मगहरा तक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। बीच-बीच में बने गड्ढे व बिखरे बोल्डर के चलते सुरक्षित सफर मुश्किल हो गया है। कोला-खिरसर, पड़री झिल्लीपार - सिसईं मार्ग पर गिट्टियां उखड़ गई हैं।

--

ये सड़कें हैं जर्जर :

-कोल्हुआ - पड़री मार्ग

-भरथुआ - बालेपुर मार्ग

-जमुआ - मगहरा मार्ग

-कोला - खिरसर मार्ग

-पड़री झिल्लीपार - सिसईं मार्ग

- पड़री - डेहरी मार्ग

-मनिहारी - महुअवां पांडेय मार्ग

-सिसईं ढाला - रुपई मार्ग

-

सड़कों की मरम्मत व निर्माण के लिए संबंधित विभाग के अफसरों को निर्देशित किया गया है। कोरोना के कारण काम पर असर है। कुछ सड़कों की मरम्मत जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

ओम प्रकाश, उप जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी