कैंसर से पीड़ित कैदी को रिहा करने का किया अनुरोध

जिला जेल में निरुद्ध बंदी को कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी मिलने पर जेल अधीक्षक ने जनपद न्यायाधीश को अवगत कराते हुए बंदी को रिहा करने का अनुरोध किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:32 PM (IST)
कैंसर से पीड़ित कैदी को रिहा करने का किया अनुरोध
कैंसर से पीड़ित कैदी को रिहा करने का किया अनुरोध

देवरिया: जिला जेल में निरुद्ध बंदी को कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी मिलने पर जेल अधीक्षक ने जनपद न्यायाधीश को अवगत कराते हुए बंदी को रिहा करने का अनुरोध किया है। आरोपित युवक आदित्य मणि हत्याकांड में 18 अक्टूबर से निरुद्ध है।

दशहरा मेले में सीसी रोड के रहने वाले छात्र आदित्य मणि की हत्या में गोरखपुर जनपद के गगहा थाना क्षेत्र का रोहित पुत्र वीरेंद्र आरोपित है। जेल अधीक्षक राजकुमार के मुताबिक, वह कैंसर से पीड़ित हो गया है। उसे रुक-रुक कर खून की उल्टी हो रही है। खांसने पर भी खून निकल रहा है। गंभीरावस्था में उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, लेकिन डाक्टरों की सलाह पर उसका इलाज किग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ में चल रहा है। इसके पूर्व उसका इलाज टाटा कैंसर हास्पिटल मुंबई से चल रहा था। स्थिति ठीक नहीं है। ऐसी परिस्थितियों में उच्चतम न्यायालय के निर्णय के अनुसार, उसे शीघ्र रिहा किया जाना विधि सम्मत है। अधीक्षक के पत्र पर देर शाम तक जनपद न्यायाधीश के न्यायालय से कोई आदेश पारित नहीं हो सका था। मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य में धांधली की शिकायत

बरहज: प्राचीन नीलकंठ महादेव मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य में धांधली की शिकायत मंदिर के पुजारी मुन्ना दास ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की है। बरहज नगर स्थित प्राचीन नीलकंठ महादेव मंदिर का जीर्णोद्धार पर्यटन विभाग करा रहा है। पर्यटन विभाग, विधायक निधि व सीएसआर से 50 लाख रुपये की धनराशि से पयर्टकों के लिए कक्ष, शौचालय सहित मूलभूत सुविधाओं का कार्य कराया जाना है। जिसको लेकर शासन स्तर से धन अवमुक्त हुआ है। पुजारी ने आरोप लगाया है कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी गोरखपुर रविंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि यदि मानक के विपरीत कार्य करने की शिकायत की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी