पुलिस ने कोर्ट में भेजी फर्जीवाड़े की रिपोर्ट

आर्य समाज गली में स्वर्ण कारोबारी रोशन वर्मा बन्नू को गोली मारकर लूट में आरोपित पुरवा मेहड़ा निवासी चंद्रशेखर यादव ने जमानत में कूटरचित कागजात का सहारा लिया था। जमानत पर पुलिस सत्यापन की रिपोर्ट फर्जी मिली जिसकी रिपोर्ट पुलिस ने जिला जज के पास फर्जीवाड़े की रिपोर्ट भेजी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 12:07 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 12:07 AM (IST)
पुलिस ने कोर्ट में भेजी फर्जीवाड़े की रिपोर्ट
पुलिस ने कोर्ट में भेजी फर्जीवाड़े की रिपोर्ट

देवरिया: आर्य समाज गली में स्वर्ण कारोबारी रोशन वर्मा बन्नू को गोली मारकर लूट में आरोपित पुरवा मेहड़ा निवासी चंद्रशेखर यादव ने जमानत में कूटरचित कागजात का सहारा लिया था। जमानत पर पुलिस सत्यापन की रिपोर्ट फर्जी मिली, जिसकी रिपोर्ट पुलिस ने जिला जज के पास फर्जीवाड़े की रिपोर्ट भेजी है। धोखाधड़ी का मामला उजागर होने के बाद पुलिस चंद्रशेखर पर एक और मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में जुटी है।

रविवार रात कोतवाल यादवेंद्र बहादुर पाल व क्राइम ब्रांच टीम ने मूड़ाडीह के पास से पुरवा मेहड़ा निवासी चंद्रशेखर यादव पुत्र श्याम बिहारी यादव को गिरफ्तार किया था। घेराबंदी के दौरान लुटेरे ने पुलिस टीम पर फायरिग कर भागने की कोशिश की थी। उसके पास से दो किलो दो सौ ग्राम गांजा, तमंचा व खोखा बरामद हुआ। चंद्रशेखर गैंगेस्टर के मामले में वांछित चल रहा था।

जांच व पूछताछ में पता चला कि आर्य समाज गली में स्वर्ण कारोबारी पर जानलेवा हमले, लूट के मामले में जमानत के सत्यापन में पुलिस की रिपोर्ट में फर्जीवाड़ा किया गया है। बिना पुलिस रिपोर्ट के आरोपित ने जमानत ले लिया। छानबीन के बाद कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी से सत्यापन करने की रिपोर्ट तैयार कर कोर्ट में भेज दिया। फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद कोतवाली पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह ने कहा कि जमानत के सत्यापन में पुलिस की रिपोर्ट फर्जी पाई गई है। कूटचरित कागजात के सहारे आरोपित ने जमानत लिया। इसकी रिपोर्ट कोर्ट में भेज दी गई है। मामला गंभीर है, आरोपित पर धोखाधड़ी का एक और मुकदमा दर्ज होगा।

chat bot
आपका साथी