सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर होगी वसूली

मनरेगा मजदूरी का भुगतान न करने पर जिला पंचायत राज अधिकारी ओमप्रकाश पांडेय ने ग्राम पंचायत अधिकारी चंद्र प्रकाश मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर इनके वेतन से वसूली कराने का निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 11:45 PM (IST)
सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर होगी वसूली
सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर होगी वसूली

देवरिया : मनरेगा मजदूरी का भुगतान न करने पर जिला पंचायत राज अधिकारी ओमप्रकाश पांडेय ने ग्राम पंचायत अधिकारी चंद्र प्रकाश मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर इनके वेतन से वसूली कराने का निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिया है।

भटनी विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत नोनापार में वर्ष 2016-17 में शीला देवी पत्नी अर्जुन नाथ तिवारी को लोहिया आवास स्वीकृत किया गया था। मनरेगा द्वारा मजदूरी का भुगतान सचिव चंद्रप्रकाश मिश्र द्वारा किया जाना था, लेकिन सचिव द्वारा भुगतान नहीं किया गया। शिकायतकर्ता ने जिला पंचायत राज अधिकारी ने बीडीओ को पत्र लिखा है। ग्राम पंचायत अधिकारी नोनापार चंद्र प्रकाश मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर वसूली कराने को कहा है। जिला पंचायत राज अधिकारी ओमप्रकाश पांडेय ने बताया कि मजदूरी के मनरेगा अंश का भुगतान नहीं किया गया है। बीडीओ ने डीपीआरओ को मजदूरी के भुगतान के लिए वेतन से कटौती करने का पत्र भेजा है। हम क्यों करें। किस स्तर पर लापरवाही बरती गई है उसको बीडीओ बताएं और संबंधित सचिव से वसूली स्वयं करें।

chat bot
आपका साथी