राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 50 बेड का बनाया क्वारंटाइन सेंटर

जागरण संवाददाता देवरियाकोरोना संक्रमण के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सामाजिक दायित्व के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:50 PM (IST)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 50 बेड का बनाया क्वारंटाइन सेंटर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 50 बेड का बनाया क्वारंटाइन सेंटर

जागरण संवाददाता, देवरिया:कोरोना संक्रमण के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सामाजिक दायित्व के तहत कोरोना संक्रमण से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आगे आया है। देवरिया खास स्थित सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में 50 बेड का क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। जिसमें उन सामान्य संक्रमित लोगों को रखा जाएगा।

देवरिया जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण तथा सामान्य लोगों की हो रही परेशानियों को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं सेवा भारती के पदाधिकारियों की संयुक्त पहल पर देवरिया खास स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में क्वारंटाइन सेंटर बनाने की पहल करीब एक सप्ताह पूर्व शुरू हो गई थी। इस दौरान सेवा भारती के सहयोग से मुकम्मल 50 बेड आदि का इंतजाम किया गया है। क्वारंटाइन वार्ड को बेहतर तरीके से सुसज्जित किया गया है। वहां कोरोना के सामान्य लक्षण वाले मरीजों को रखा जाएगा। दवा इत्यादि का भी प्रबंध किया गया है। जिससे कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती मरीजों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व सेवा भारती की तरफ से भोजन इत्यादि का भी प्रबंध किया गया है।

काशी प्रांत के प्रांत प्रचारक सुभाष ने कहा कि लोगों की सेवा करना हम सभी का परम दायित्व है। इस महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए। उसी की संकल्पना के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती के कार्यकर्ता काम कर रहे हैं।

अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कांशी प्रांत के सह प्रांत प्रचारक अजय, विभाग प्रचारक अजय नारायण, सह प्रांत कार्यवाह वीरेंद्र, जिला संघ चालक मकसूदन मिश्र,जिला कार्यवाह दीपेंद्र अधिवक्ता विनय मिश्र, सुंदर वर्मा अवनींद्र त्रिपाठी सुनील कुमार सिंह मनोज श्रीवास्तव ,सुरेंद्र कुमार वर्मा नगर प्रचारक नागेंद्र ,नगर प्रचार प्रमुख नीरज शर्मा आदि मौजूद रहे।

---------------

chat bot
आपका साथी