तैयारियां पूरी, मुख्यमंत्री का आगमन आज

देवरिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर में महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:24 PM (IST)
तैयारियां पूरी, मुख्यमंत्री का आगमन आज
तैयारियां पूरी, मुख्यमंत्री का आगमन आज

देवरिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर में महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मेडिकल कालेज का निरीक्षण करेंगे। उनके आगमन को देखते हुए अधूरे कार्यों को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री की नजर खासकर माइक्रोबायलाजी, एनाटोमी, मेडिसिन विभागों के अलावा लाइब्रेरी पर रहेगी। इन विभागों में रातभर कार्य होता रहा। इसके अलावा अन्य विभागों का भी हाल जानेंगे। डीएम आशुतोष निरंजन, सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन व मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. आनंद मोहन वर्मा, सीएमओ डा. आलोक पांडेय, एसपी डा. श्रीपति मिश्र के साथ निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर पुलिस लाइन में बैठक हुई, जिसमें जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन व पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने सुरक्षा व्यवस्था से जुडे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के एक-एक बिदुओं पर विचार-विमर्श के बाद निर्देश दिए। इसके बाद अधिकारियों व मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल मेडिकल कालेज पर पहुंचकर सभी बिदुओं का निरीक्षण किया। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्हें उनके जिम्मेदारियों से अवगत कराया।

--

पूरे दिन हेलीपैड पर हुआ कार्य

सीएम का उड़नखटोला पुलिस लाइन में उतरेगा। हेलीपैड पर पूरे दिन पुलिस कर्मियों के अलावा सफाईकर्मियों व मजदूरों ने पसीना बहाया।

--

मेडिकल कालेज में पूरा दिन युद्ध स्तर पर हुआ कार्य

देवरिया: मेडिकल कालेज में पूरे दिन युद्ध स्तर पर कार्य किया गया। मेडिकल कालेज के भवन में फीनिसिग का कार्य तेजी से किया गया। अंदर रंगाई पोताई के लिए बड़ी संख्या में मजदूरों को लगाया गया। बिजली व बल्ब की सेटिग के साथ ही सामने दिखने वाली कमियों को ठीक किया गया। मेडिकल कालेज के सामने जिला अस्पताल की दीवारों की मरम्मत कर उसे रंगरोदन किया गया। डा. एचके मिश्र, डा. प्रकाश श्रीवास्तव, उमेश मिश्र आदि इस कार्य में लगे।

-

साफ सफाई में लगे 200 सफाईकर्मी

देवरिया: मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर मेडिकल कालेज के सामने कहीं भी गंदगी न दिखे, इसके लिए 200 से अधिक सफाई कर्मियों को लगाया गया था। मेडिकल कालेज परिसर व सड़कों के किनारे गंदगी को साफ करने में सफाई कर्मी जुटे रहे। जिस रास्ते मुख्यमंत्री को आना है उस रास्ते को चमकाया गया।

chat bot
आपका साथी