कोरोना से बचाव के लिए मांगी दुआ

जागरण संवाददाता देवरिया शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में शुक्रवार को रमजान के आखिरी ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:34 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए मांगी दुआ
कोरोना से बचाव के लिए मांगी दुआ

जागरण संवाददाता, देवरिया: शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में शुक्रवार को रमजान के आखिरी जुमे की नमाज मस्जिदों में चुनिदा और अधिकतर लोगों ने घरों में अदा की गई। मुस्लिमों ने नमाज अदा कर मुल्क की सलामती व कोरोना से बचाव के लिए अल्ला से दुआएं मांगी। घरों में नमाज होने के चलते मस्जिदों में सन्नाटा छाया रहा।

रमजान के आखिर जुमे की नमाज अहम मानी जाती है। इसमें हर मुस्लिम को शामिल होना अनिवार्य माना जाता है। हर बार मस्जिदों में नमाज के लिए घंटों से लाइन लग जाती थी, लेकिन इस बार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन के साथ ही अंजुमन इस्लामिया के सदर ने भी सभी से घर में नमाज अदा करने की अपील की थी। शुक्रवार को शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रख घर में ही नमाज अदा किया।

बरहज संवाददाता के अनुसार नगर समेत ग्रामीण अंचलों में भी घरों में लोगों ने नमाज अदा की। सलेमपुर संवाददाता के अनुसार भठवा धरमपुर, बढ़पुरवा, कस्बा सलेमपुर, मझौलीराज, नवलपुर समेत अन्य गांवों में भी नमाज अदा की गई। लार संवाददाता के अनुसार लार कस्बा, मेहरौना समेत अन्य गांवों में भी अलविदा की नमाज अदा की गई। मदनपुर संवाददाता के अनुसार मदनपुर कस्बा व अन्य जगहों पर भी नमाज घर में पढ़ी गई, हालांकि पुलिस अलविदा की नमाज को लेकर चौकस रही। इसके अलावा पथरदेवा, रुद्रपुर, भाटपारानी, गौरीबाजार, भटनी , देसही देवरिया आदि इलाकों में भी नमाज अदा की गई। कहीं किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसे लेकर पुलिस पूरी तरह सजग रहीं।

chat bot
आपका साथी