चोरी की घटना को रोकने के लिए पुलिस ने तैयार किया खाका

ठंड का समय शुरू हो गया है कुछ ही दिन बाद रात में कोहरा का भी असर दिखने लगेगा। इस मौसम में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। इसको देखते हुए पुलिस विभाग अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दिया है।

JagranPublish:Sat, 13 Nov 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 05:32 PM (IST)
चोरी की घटना को रोकने के लिए पुलिस ने तैयार किया खाका
चोरी की घटना को रोकने के लिए पुलिस ने तैयार किया खाका

देवरिया: ठंड का समय शुरू हो गया है, कुछ ही दिन बाद रात में कोहरा का भी असर दिखने लगेगा। इस मौसम में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। इसको देखते हुए पुलिस विभाग अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दिया है। चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए ग्राम सुरक्षा समितियों को सक्रिय करने की तैयारी है। साथ ही जगह-जगह पिकेट बढ़ा दिए गए हैं।

कुछ स्थानों को किया जाएगा चिन्हित

जिन कस्बा व गांवों में पहले सर्वाधिक चोरी की घटनाएं होती रही है और कैसे वहां चोरी की घटनाएं होती है, इसका पुलिस ने आकलन करना शुरू कर दिया है। इन स्थानों को चिह्नित करने के बाद यहां सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिया जाएगा, गांवों में चौकीदार व संबंधित सिपाहियों का पहरा लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है। सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने पहले से ही खाका तैयार लिया है। अभी से शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में पिकेट बढ़ा दी गई है। पुलिस गश्त के साथ ही ग्राम सुरक्षा समितियों को भी सक्रिय करने की तैयारी चल रही है। नेपाली चौकीदारों का भी लिया जाएगा सहारा

चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने अपनी सक्रियता शुरू कर दी है। ताकि चोरी की घटनाओं पर पूरी तरह से पाबंदी लग सके। ठंड के दिनों में नेपाल व अन्य जगहों से ऊनी कपड़ा व अन्य सामान बेचने वाले लोग आते हैं। इसमें से हर साल सराफा समेत अन्य प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा के लिए चौकीदारी भी करते हैं। इनसे पुलिस के साथ ही व्यापारी भी बात करेंगे।