पुलिस ने नौ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया

गांव की एक किशोरी 17 फरवरी की शाम घास काटने गई थी और उसके बाद से ही गायब हो गई। स्वजन ने तलाश किया लेकिन पता नहीं चल सका। तीन दिन पूर्व किशोरी का शव एक खेत से बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:04 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:04 AM (IST)
पुलिस ने नौ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया
पुलिस ने नौ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया

देवरिया: मदनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कुछ सुराग हाथ लगे हैं, जिसके जरिये पुलिस घटना का तार जोड़ने में जुटी हुई है। उधर घटना का पर्दाफाश न होने से क्षेत्रीय लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है। जल्द घटना का पर्दाफाश न होने पर उग्र आंदोलन करने की भी ग्रामीणों ने चेतावनी दी है।

गांव की एक किशोरी 17 फरवरी की शाम घास काटने गई थी और उसके बाद से ही गायब हो गई। स्वजन ने तलाश किया, लेकिन पता नहीं चल सका। तीन दिन पूर्व किशोरी का शव एक खेत से बरामद किया गया। इस मामले में पुलिस हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। घटना के पर्दाफाश के लिए मदनपुर पुलिस के साथ ही एसओजी व सर्विलांस टीम भी लगाई गई है। गुरुवार को दिन भर एसओजी व सर्विलांस टीम गांव के आसपास ही जमी रही। तीन बिदुओं पर जांच कर रही पुलिस टीम ने इस मामले में नौ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुछ सुराग हाथ लगे हैं, हालांकि उस सुराग से अभी तक घटना का तार पूरी तरह से नहीं जुड़ पाया है। एक से दो दिनों में पूरी कहानी पुलिस खोल देगी। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि टीमें लगी है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। मृतका के आधार कार्ड पर अटकी है पुलिस की निगाह

किशोरी के शव मिलने के साथ ही उसके पास मोबाइल नहीं होने की बात पुलिस के गले के नीचे नहीं उतर रही। जिसके लिए उसके आधार कार्ड की तलाश की जा रही है। जांच टीम का कहना है कि आधार के सहारे यदि कोई नम्बर लिया गया होगा तो उसकी जानकारी मिल जाएगी। जिससे कि जांच में दिशा मिलने की उम्मीद है। मृतका की मां को सामुदायिक शौचालय में काम करने की मिली जिम्मेदारी

देवरिया: मदनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी की हुई हत्या की घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित यादव गुरुवार को किशोरी के घर पहुंचे और स्वजन को आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया। साथ ही जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश कराकर आरोपितों को जेल भिजवाने की भी उन्होंने बात कही।

दोपहर बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गांव पहुंचे और किशोरी की मां से मुलाकात किए। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में सामुदायिक शौचालय बनवाए गए हैं। गांव के सामुदायिक शौचालय की देखरेख की जिम्मेदारी आपको दी जाएगी, इसके लिए हमने आदेश भी कर दिया है। छह हजार रुपये मानदेय व तीन हजार रुपये रख-रखाव का मिलेगा। इस तरह कुल 54 हजार रुपये मिलेगा। इसके अलावा पशु पालन के लिए मनरेगा के तहत एक शेड भी बनवाया जाएगा, जिसमें यह परिवार पशु पालन करेगा। परिवार के बच्चों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। मृतका के दादा को कैंसर है तो उनका भी निशुल्क दवा व इलाज कराया जाएगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि और भी मदद दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी