महिलाओं के शव की शिनाख्त करने में फिसड्डी साबित हो रही पुलिस

पुलिस अधिकारी जल्द ही इन घटनाओं के पर्दाफाश का दावा कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 02:05 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 02:05 AM (IST)
महिलाओं के शव की शिनाख्त करने में फिसड्डी साबित हो रही पुलिस
महिलाओं के शव की शिनाख्त करने में फिसड्डी साबित हो रही पुलिस

देवरिया: जिले में इन दिनों छोटी-छोटी बातों पर हत्याएं हो रही हैं, कुछ घटनाओं का पुलिस चंद दिनों में ही पर्दाफाश कर दे रही है। लेकिन जिले में ऐसी तीन महिलाओं की हत्याएं हुई, उन घटनाओं का पर्दाफाश तो दूर, अभी तक पुलिस शवों की शिनाख्त तक नहीं कर सकी है। हालांकि इन घटनाओं के पर्दाफाश के लिए एसओजी समेत कई टीमें लगाई गई है और पुलिस अधिकारी जल्द ही इन घटनाओं के पर्दाफाश का दावा कर रहे हैं। केस एक : दस जुलाई 2020 को सलेमपुर कोतवाली के मनिहारी के समीप बोरे से महिला का शव बरामद किया गया। महिला का सिर, धड़, हाथ व पैर काट कर अलग-अलग बोरे में फेंका गया था। कपड़े भी नहीं थे। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया, लेकिन आज तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। केस दो : भलुअनी थाना क्षेत्र में 22 अगस्त 2020 को एक युवक की लाश धान के खेत से बरामद की गई, लोग हत्या कर शव खेत में फेंकने की बात कह रहे हैं। युवक के शरीर पर कपड़े तक नहीं थे। पुलिस अभी तक शव की शिनाख्त तक नहीं कर सकी है। केस तीन : सदर कोतवाली के औराचौरी के समीप दस दिन पूर्व एक महिला का शव बरामद किया गया, गला दबाकर उसकी हत्या की गई थी, शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। तीनों घटनाओं के पर्दाफाश के लिए एसओजी समेत कई टीमें लगाई गई है। शव के शिनाख्त का प्रयास चल रहा है। जल्द ही इन घटनाओं का पर्दाफाश किया जाएगा।

डा.श्रीपति मिश्र, एसपी

युवती की हत्या के मामले में अनुदेशक को आजीवन कारावास

देवरिया: एकौना थाना क्षेत्र के एक गांव में युवती को जिदा जलाकर मारने के मामले में शुक्रवार को न्यायालय का फैसला आ गया। अपर सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार की अदालत ने आरोपित को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 24 हजार रुपये के अर्थदंड से भी दंडित किया है।

अपर जिला शासकीय अधिवक्ता मनीष कुमार सिंह ने बताया कि गांव का निवासी सुमन प्रसाद अनुदेशक के पद पर तैनात था। गांव की एक युवती से वह शादी का झांसा देकर संबंध बनाता रहा, जब युवती ने शादी करने के लिए सुमन पर दबाव बनाई तो आरोपित नाराज हो गया और 25 अप्रैल 2015 को दोपहर में सुमन, युवती के पास पहुंच गया और मिट्टी का तेल गिराकर युवती के शरीर में आग लगा दी, जिससे युवती गंभीर रूप से झुलस गई। इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां 4 मई 2015 को युवती की मौत हो गई। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज की।

chat bot
आपका साथी