शराब के फेर में 'लड़खड़ाती' रही है खाकी

देवरिया में पहले भी हुए हैं बरामद शराब कम दिखाने के मामल।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 11:55 AM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 11:55 AM (IST)
शराब के फेर में 'लड़खड़ाती' रही है खाकी
शराब के फेर में 'लड़खड़ाती' रही है खाकी

देवरिया : पाबंदी के बाद बिहार शराब तस्करों के लिए मुफीद हो गया तो चुनाव ने तस्करी को और बढ़ा दिया। हरियाणा और राजस्थान से आई शराब की कई खेप पकड़ी गई और तस्करी की इस शराब के फेर में कई बार खाकी लड़खड़ाती भी रही।

चुनावी सरगर्मी के बीच देवरिया के रास्ते बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी हो रही है। इसमें पुलिस का खेल भी चल रहा है। इस खेल का ही नमूना है कि खामपार के भिगारी में शनिवार को 18 पेटी शराब पकड़ी गई और पुलिस ने दस पेटी शराब अपने कब्जे में रखकर लिखापढ़ी में आठ पेटी की बरामदगी ही दिखाई। मुकदमा दर्ज करने में भी देरी की। एसपी तक शिकायत पहुंची तब मामला खुला। शिकायत न होती, यह भी मामला दब जाता। यह बानगी भर है। आए दिन शराब पकड़ी जाती है। कई मामलों में खेल भी हो जाता है लेकिन जिसकी शिकायत आ गई, वह खुल गया। शिकायत नहीं आई तो सब कुछ ठीक-ठाक।

ऐसा नहीं है कि भिंगारी चौकी का खेल पहला मामला हो। कुछ समय पहले गौरीबाजार थाने की बेतालपुर चौकी में भी हरियाणा की शराब पकड़ी थी। बरामदगी में खेल हुआ और पकड़ में आने पर तत्कालीन चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया। लार और मेहरौना थाने के कुछ सिपाही भी तस्करी की शराब की बरामदगी के मामले में चर्चित रहे हैं। एक बार तो अधिकारियों ने दोनों थाने के एक-एक सिपाहियों के आवास की जांच भी कराई थी, जिसका वीडियो वायरल हुआ था।

chat bot
आपका साथी