देवरिया में मिला जहरीला रसेल वाइपर, वन विभाग की टीम ने पकड़ा

बरहज देवरिया रोड बनकटिया निवासी श्रीकिशुन की झोपड़ी में सांप दिखा। स्वजन सांप को देख सहम गए। सूचना पाकर पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी पहुंच गए। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि रसेल वाइपर सांप है। बहुत जहरीला होता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:32 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:32 AM (IST)
देवरिया में मिला जहरीला रसेल वाइपर, वन विभाग की टीम ने पकड़ा
देवरिया में मिला जहरीला रसेल वाइपर, वन विभाग की टीम ने पकड़ा

देवरिया: बरहज क्षेत्र के ग्राम बनकटिया में मंगलवार को जहरीला रसेल वाइपर मिला। झोपड़ी में को देख लोगों ने 112 नंबर पर पुलिस को जानकारी दी। पहुंची पुलिस वन क्षेत्राधिकारी राणा प्रताप सिंह को जानकारी दी। वन विभाग के कर्मचारी सांप को पकड़कर साथ ले गए। रसेल वाइपर को उसके प्राकृतिक निवास स्थल पर छोड़ा जाएगा।

बरहज देवरिया रोड बनकटिया निवासी श्रीकिशुन की झोपड़ी में सांप दिखा। स्वजन सांप को देख सहम गए। सूचना पाकर पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी पहुंच गए। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि रसेल वाइपर सांप है। बहुत जहरीला होता है। इसके दंश से शरीर के नाजुक अंग बहुत जल्द प्रभावित होते हैं। यह जंगलों, पहाड़ी क्षेत्रों में पाया जाता है। संभव है सोनभद्र से आने वाली गिट्टी लदे ट्रक में या नदियों के रास्ते आ गया हो। सांप को उसके प्राकृतिक निवास स्थल क्षेत्र में छोड़ा जाएगा। युवती का नहीं हुआ था अपहरण, घर से नाराज होकर गई थी रिश्तेदारी में

देवरिया: सदर कोतवाली के एक गांव से गायब युवती मंगलवार को बरामद कर ली गई। युवती ने बरामदगी के पहले पुलिस अधीक्षक के सामने शपथ पत्र के साथ पेश होकर खुद को बालिग होने तथा अपहरण न होने की बात कही। हालांकि पुलिस न्यायालय में बयान दर्ज होने के बाद ही कुछ भी कहने की बात कह रही है।

गांव की एक युवती 31 मई की रात गायब हो गई। इस मामले में युवती के पिता की तहरीर में दूसरे जिले में एक सिपाही सहित गांव के छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है। सोमवार को युवती ने शपथ पत्र के साथ पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र से मुलाकात की और अपने को बालिग होने का दावा करते हुए बताया कि उसका अपहरण नहीं हुआ था। स्वजन द्वारा की गई पिटाई के चलते वह घर से चली गई थी। स्वजन ने फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है। मेरा किसी ने अपहरण नहीं किया। सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी ने कहा कि युवती बरामद कर ली गई है। इस मामले में न्यायालय में बयान दर्ज कराने के लिए विवेचक को कहा गया है। बयान दर्ज होने के बाद कुछ कहा जा सकता है। वैसे युवती पुलिस अधीक्षक कार्यालय भी गई थी।

chat bot
आपका साथी