बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का लिया संकल्प

बरहज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बरहज नगर इकाई के तत्वावधान में पटेल नगर स्थित कैंप कार्यालय में बाबा साहब डा.भीमराव आंबेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित गोष्ठी में युवाओं ने उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:04 AM (IST)
बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का लिया संकल्प
बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का लिया संकल्प

जागरण संवाददाता, बरहज: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बरहज नगर इकाई के तत्वावधान में पटेल नगर स्थित कैंप कार्यालय में बाबा साहब डा.भीमराव आंबेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित गोष्ठी में युवाओं ने उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

विभाग संयोजक शिवम निषाद ने कहा कि सविधान निर्माता एवं सामाजिक न्याय के प्रेरणा बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर ने अपना पूरा जीवन समाज के वंचित वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया था। एक महान दार्शनिक राजनीतिक न्यायविद मानवविज्ञानी एवं समाज सुधारक होने के साथ बाबा साहब बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे।

उन्होंने भारतीय संविधान के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इससे पहले बाबा साहब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान अमन गुप्ता,प्रान्त राष्ट्रीय कला मंच सह प्रमुख नम्रता मिश्रा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शुभम निषाद, छात्रा सह प्रमुख मुस्कान गुप्ता,कविता पांडेय, निखिल मिश्रा,अभिषेक गुप्ता मौजूद रहे।

मनाई गई डा. हेडगेवार की जयंती

देवरिया: देवरिया शहर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की 15 शाखाओं में मंगलवार को नवसंवत्सर के अवसर पर संघ के संस्थापक डा. केशव बलिराम हेडगेवार की जयंती मनाई गई। इस दौरान संघ संस्थापक डा. हेडगेवार को स्वयंसेवकों ने प्रणाम किया। इस दौरान भारतीय संस्कृति के बारे में प्रकाश डाला गया।

सह प्रांत प्रचारक अजय ने कहा कि डा. केशव बलिराम हेडगेवार ने भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए सभी को एक •ाुटकरने का काम किया। उनके योगदान को कभी नहीं भूला जा सकता।

इस अवसर पर सह प्रांत प्रचारक अजय, विभाग प्रचारक अजय नारायण, जिला संघ चालक मकसूदन मिश्र, नागेंद्र, बीरेंद्र, जिला कार्यवाह दीपेंद्र अजय बरनवाल, प्रदीप कुमार, शुभम, सत्यम उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी