कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए 230 बेड का अस्पताल तैयार

जागरण संवाददातादेवरिया कोरोना का संक्रमण जिले में लगातार बढ़ रहा है। महामारी के खतर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST)
कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए 230 बेड का अस्पताल तैयार
कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए 230 बेड का अस्पताल तैयार

जागरण संवाददाता,देवरिया: कोरोना का संक्रमण जिले में लगातार बढ़ रहा है। महामारी के खतरे से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है। जिला महिला अस्पताल में बने एमसीएच विग के एल -टू में 230 बेड का अस्पताल बनाया गया है। सभी बेड के पास आक्सीजन सिलेंडर है। 10 वेंटीलेटर मौजूद है, 10 और मंगाया गया है। डाक्टर, स्टाफ नर्स व पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती कर दी गई है।

मौजूदा समय में आइसीयू में 11 व 48 सामान्य कोरोना मरीजों को अन्य वार्डों में भर्ती किया गया है। कोरोना मरीजों की निगरानी डीएम आशुतोष निरंजन के अलावा अन्य अधिकारी हर रोज कर रहे हैं।

उधर कोविड अस्पताल को मजबूत करने के साथ दो प्राइवेट अस्पतालों के संचालकों को बता दिया गया है कि आवश्यकता पड़ने पर उनके अस्पताल का कोरोना मरीजों के लिए प्रयोग किया जाएगा।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए संसाधन बढ़ाए जा रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों को भी चिहित किया गया है।

--

आक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं:

-कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में 100 से अधिक आक्सीजन सिलेंडर रिजर्व में रखे गए हैं। 100 आक्सीजन सिलेंडर की डिमांड की गई है। वह भी कुछ ही दिनों में पहुंच जाएगा। मुंबई से आए 87 में से 11 यात्री पाजिटिव

देवरिया: ट्रेनों से आने वाले यात्रियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग गंभीर हो गया है। मुंबई से सदर रेलवे स्टेशन सोमवार को दादर एक्सप्रेस आई। जिसमें से कुल 87 यात्री उतरे और स्वास्थ्य टीम ने उनकी जांच की। जिसमें से 11 यात्री कोरोना पाजिटिव पाए गए। उन यात्रियों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी