देवरिया व कुशीनगर में मुफ्त मिलेगी टेलीमेडिसिन की सुविधा

जासं देवरिया देवरिया व कुशीनगर के लोगों को मुफ्त में टेलीमेडिसिन की सुविधा मिलेगी। जागृति

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:42 PM (IST)
देवरिया व कुशीनगर में मुफ्त मिलेगी टेलीमेडिसिन की सुविधा
देवरिया व कुशीनगर में मुफ्त मिलेगी टेलीमेडिसिन की सुविधा

जासं, देवरिया: देवरिया व कुशीनगर के लोगों को मुफ्त में टेलीमेडिसिन की सुविधा मिलेगी। जागृति सेवा संस्थान की तरफ से जागृति उद्यम केंद्र पूर्वांचल के हेल्थ सेंटर आफ एक्सीलेंस ने रविवार को इसकी डिजिटल शुरुआत की।

केंद्र के पूर्वांचल के संस्थापक शशांक मणि ने कहा कि टेलीमेडिसिन हेल्पलाइन से देवरिया व कुशीनगर के लोगों को सुविधा मिलेगी। यह सेवा सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक उपलब्ध रहेगी। इसमें 12 वरिष्ठ डाक्टरों व 15 वालंटियरों की टीम काम करेगी। यह डाक्टर देवरिया व देश के अन्य हिस्सों से फोन के माध्यम से जुड़कर कोविड की समस्या से परेशान लोगों की मदद करेंगे। देवरिया व कुशीनगर प्रशासन के साथ मिलकर हम अन्य सहायता भी कर रहे हैं। देवरिया जिला प्रशासन को 15 आक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं। कुशीनगर हास्पिटल में मेडिकल उपकरणों की खरीद में आर्थिक सहयोग किया गया। जागृति कोविड हेल्पलाइन नंबर 08068944999 है, जिसपर काल कर परामर्श प्राप्त कर सकते हैं।

--

संक्रमित व्यक्तियों की मौत पर मिले आर्थिक सहायता

जासं, देवरिया: कानून पीड़ित न्याय मंच ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मौत पर स्वजन को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग शासन से की है।

संस्थापक शमीम इकबाल व सचिव एडवोकेट अविनाश कुमार सिंह ने इस संबंध में मुख्यमंत्री, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, गृह मंत्रालय के सचिव, राजस्व परिषद के अध्यक्ष को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 21 के अंतर्गत जीवन जीने का अधिकार नागरिकों को प्राप्त है, लेकिन कोरोना वायरस ने जीने के अधिकार को प्रभावित किया है। बड़ी संख्या में लोग असमय जान गवां रहे हैं। नागरिकों की मृत्यु के बाद स्वजन असहाय हो रहे हैं। उन्होंने कोविड-19 को प्राकृतिक आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत शामिल करने व संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु पर स्वजन को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी