72 घंटे के अंदर किसानों का करें भुगतान

जागरण संवाददाता देवरिया कलेक्ट्रेट कक्ष में गुरुवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:03 PM (IST)
72 घंटे के अंदर किसानों का करें भुगतान
72 घंटे के अंदर किसानों का करें भुगतान

जागरण संवाददाता, देवरिया: कलेक्ट्रेट कक्ष में गुरुवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला ने गेहूं खरीद की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों के गेहूं खरीद में किसी प्रकार की बहानेबाजी न की जाए और किसानों के 72 घंटे के अंदर भुगतान किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही की गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों का भुगतान लंबित न रखा जाए। बोरे की पर्याप्त उपलब्धता है, बोरे की कहीं भी कमी नहीं है। जिले में अब तक 41993.25 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो गई है, जिसकी कीमत 82 करोड़ 94 लाख रुपये है और 55 करोड़ 62 लाख रुपये का भुगतान भी किया जा चुका है। शेष भुगतान भी जल्द कर दिया जाए।

इस दौरान नीरज तिवारी, विनय शुक्ल, अनुज कुमार गुप्त, दिवाकर उपाध्याय, बलराम राय, डीपी सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

--

गेहूं खरीद को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, बरहज: गुरुवार को समाजवादी पार्टी के विजय रावत के नेतृत्व में किसानों कि समस्या को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन एसडीएम सुजीत कुमार यादव को सौंपा गया।

राज्यपाल के नाम दिए ज्ञापन में अवगत कराया है कि गेहूं खरीद के मामले में जिले में बहुत बड़े पैमाने पर लापरवाही हो रही है। किसान बिचौलियों को गेहूं देने को मजबूर हैं। 48 घंटे के अंदर गेहूं नहीं खरीदा गया। क्रय केंद्रों पर बोरी, गोदाम और ट्रक की व्यवस्था नहीं हुई तो कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए कलेक्ट्रेट मे धरना देंगे।इस दौरान विकास यादव, अंकित कुमार, सोनू यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी