जेल में कैदियों के खून का सैंपल लेगी पैथालाजी टीम

जिला कारागार में बंद कुशीनगर के बंदियों की पैथालाजी जांच के लिए पैथालाजी टीम जेल पहुंचेगी उनका सैंपल लेने के बाद दूसरे दिन रिपोर्ट मुहैया भी कराएगी। इसके लिए जेल प्रशासन ने कुशीनगर डीएम व सीएमओ से चिकित्सा टीम की मांग की है। एक चिकित्सक व एक फार्मासिस्ट की भी कुशीनगर के बंदियों के इलाज के लिए तैनाती करने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 11:56 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 11:56 PM (IST)
जेल में कैदियों के खून का सैंपल लेगी पैथालाजी टीम
जेल में कैदियों के खून का सैंपल लेगी पैथालाजी टीम

देवरिया: जिला कारागार में बंद कुशीनगर के बंदियों की पैथालाजी जांच के लिए पैथालाजी टीम जेल पहुंचेगी, उनका सैंपल लेने के बाद दूसरे दिन रिपोर्ट मुहैया भी कराएगी। इसके लिए जेल प्रशासन ने कुशीनगर डीएम व सीएमओ से चिकित्सा टीम की मांग की है। एक चिकित्सक व एक फार्मासिस्ट की भी कुशीनगर के बंदियों के इलाज के लिए तैनाती करने को कहा है। जल्द ही जेल प्रशासन की पहल पर कुशीनगर से चिकित्सक की तैनाती के साथ ही पैथालाजी टीम भी देवरिया जेल आने लगेगी।

काफ समय बाद भी कुशीनगर में जेल का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में वहां के बंदी भी जिला कारागार देवरिया में ही बंद किए जाते हैं। इस समय जिला कारागार में 1700 बंदी हैं, इनमें कुशीनगर के 908 पुरुष व 67 महिला बंदी है। महिला बंदियों के साथ पांच बच्चे भी हैं। देवरिया सीएमओ कार्यालय से मात्र एक चिकित्सक की तैनाती की गई है, जो बंदियों के लिहाज से कम है। तबीयत बिगड़ने पर बंदी पहुंचते हैं जिला अस्पताल

देवरिया जिला अस्पताल से बंदियों की जांच के लिए स्वास्थ्य टीम बीच-बीच में आती रहती है। इसके अलावा कभी-कभी पैथालाजी टीम भी पहुंच जाती है। कुशीनगर से कोई टीम नहीं आती है। अधिकांश बंदियों को जांच के लिए जिला अस्पताल देवरिया जाना पड़ता है। अब जेल अधीक्षक ने वहां से भी महीने में दो बार पैथालाजी टीम भेजने की मांग की है। वहां की टीम आने के बाद सभी बंदियों की ठीक से पैथालाजी जांच हो सकेगी। एक चिकित्सक, फार्मासिस्ट की तैनाती व पैथालाजी टीम के लिए पत्र व्यवहार किया गया है। जल्द ही पैथालाजी टीम जेल आने लगेगी।

केपी त्रिपाठी, जेल अधीक्षक

chat bot
आपका साथी