मरीजों की जान बचाने का कार्य करेगा आक्सीजन प्लांट

महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज से संबद्ध महिला अस्पताल के एमसीएच विग में डेमोक्रेसी पीपल फाउंडेशन व जागृति की तरफ से आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन देवरिया के सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने मंगलवार को किया।

JagranPublish:Tue, 23 Nov 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 11:13 PM (IST)
मरीजों की जान बचाने का कार्य करेगा आक्सीजन प्लांट
मरीजों की जान बचाने का कार्य करेगा आक्सीजन प्लांट

देवरिया: महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज से संबद्ध महिला अस्पताल के एमसीएच विग में डेमोक्रेसी पीपल फाउंडेशन व जागृति की तरफ से आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन देवरिया के सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने मंगलवार को किया। कहा कि यह आक्सीजन प्लांट मरीजों के लिए वरदान साबित होगा। अब आक्सीजन के अभाव में मरीज की जान नहीं जाएगी। यह जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

जागृति उद्यम केंद्र के संस्थापक शशांक मणि ने कहा कि उद्यम जनित विकास से भावनात्मक रूप से जनता जुड़ रही है। कोरोना संक्रमण के दौर में जागृति लगातार जन सेवा में लगी रही। जिसकी चर्चा आज भी लोग करते हैं। यह सुन कर बहुत अच्छा लगता है। ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे हम लोगों ने भी कुछ अच्छा किया है। एक करोड़ की लागत से इस प्लांट को लगाया गया है। मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. राजेश बरनवाल ने कहा कि यह आक्सीजन प्लांट 1000 लीटर प्रति दिन के हिसाब से आक्सीजन का उत्पादन करेगा। जिससे 80 मरीजों को एक साथ आक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी। अंत में शशांक मणि ने डीएम आशुतोष निरंजन के साथ एंबुलेंस चालकों की कमी पर चर्चा की और इस समस्या का समाधान कराने को कहा। इस मौके पर एडीएम कुंवर पंकज, पूर्व विधायक रविद्र प्रताप मल्ल, विजय बहादुर दुबे, संजय राव, राधेश्याम शुक्ल के अलावा सीएमओ डा. आलोक पांडेय, विश्वास पांडेय, डा. एचके मिश्र, डा. प्रकाश श्रीवास्तव, डा. आरके श्रीवास्तव, डा. अखिलेश त्रिपाठभ्, विकास शाही, विवेक विश्वकर्मा, अश्वनी मणि, हरेन्द्र राव, विजय यादव, अभिषेक बजाज, धीरज सिंह आदि मौजूद रहे।